उत्तराखंड देहरादूनHarish rawat may be the cm candidate of congress in uttarakhand elections

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव: 'हरदा' पर बड़ा दांव खेल सकती है कांग्रेस

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत हो सकते हैं आगामी चुनावों में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार। जल्द ही कांग्रेस रिवील कर सकती है मुख्यमंत्री के उम्मीदवार का नाम-

Uttarakhand vidhansabha elections: Harish rawat may be the cm candidate of congress in uttarakhand elections
Image: Harish rawat may be the cm candidate of congress in uttarakhand elections (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियां कर रही हैं। अगले साल होने वाले चुनावों को देखते हुए भाजपा से लेकर कांग्रेस पार्टी अपनी-अपनी रणनीति बना रही हैं। उत्तराखंड में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने भी कमर कस ली है और कांग्रेस पार्टी भी आगामी विधानसभा चुनावों की जोरों-शोरों से तैयारियों में जुट गई है। इसी बीच कांग्रेस पार्टी आगामी विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान भी कर सकती है। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि कांग्रेस उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को ही मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार घोषित कर सकती है। हालांकि यह खबर कितनी सच है यह तो वक्त ही बताएगा मगर यह तो तय है कि हरीश रावत का नाम कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार पर सबसे आगे चल रहा है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - राहत: उत्तराखंड में आज 19 लोग कोरोना पॉजिटिव, 5 जिलों में आज 1 भी केस नहीं
इसका एक कारण यह भी है कि कांग्रेस पार्टी में मुख्यमंत्री पद पर शक्तिशाली उम्मीदवार के नाम बेहद गिने-चुने हैं। ऐसे में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को कांग्रेस एक बार फिर से आगामी विधानसभा चुनावों में उम्मीदवार के पद पर खड़ा कर सकती है। हरीश रावत को उम्मीदवार बनाने की तरफ लगातार कोशिश जारी है। बताया जा रहा है कि हरीश रावत को सीएम उम्मीदवार के लिए मनाने की कोशिश हो रही है। इसके साथ ही उनको कैंपेन कमेटी का चेयरमैन भी बनाया जाएगा। बता दें कि उत्तराखंड में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। भारतीय जनता पार्टी ने पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाकर चुनावों की तैयारी तेज कर दी है। ऐसे में उत्तराखंड की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस भी अब आगामी चुनावों को सीरियसली ले रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री पद के लिए हरीश रावत के साथ में प्रीतम सिंह का नाम भी सामने आ रहा था। मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने को लेकर हरीश रावत और प्रीतम सिंह के बीच में उलझन थी मगर अब हरीश रावत को ही प्रत्याशी बनाना लगभग तय कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: जल्द बदले जा सकते हैं आपके जिले के DM, तैयार हो गई है लिस्ट
इसी के साथ पार्टी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह को अब विधानसभा में विपक्ष का नेता बनाने की तैयारियों में जुट रखी है और ऐसा माना जा रहा है कि प्रीतम सिंह की जगह गणेश गोदियाल को पार्टी के नया प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी जा सकती है। सूत्रों के मुताबिक प्रीतम सिंह प्रदेश संगठन की कमान अपने करीबी कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भुवन कापड़ी को देना चाहते थे मगर हरीश रावत अपने करीबी गणेश गोदियाल को प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर देखना चाहते हैं और बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने गणेश गोदियाल के नाम पर लगभग सहमति बना ली है और जल्द ही कांग्रेस उत्तराखंड में आगामी चुनावों को लेकर कुछ बड़ा एलान करेगी।