उत्तराखंड के 3 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, अगले 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट (Heavy rain likely in 3 districts of Uttarakhand)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: Heavy rain likely in 3 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड के 3 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, अगले 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले 24 घंटे भारी गुजर सकते हैं। इस दौरान देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी और नैनीताल में भारी बारिश हो सकती है।

उत्तराखंड में बीते 48 घंटे से मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। अभी भी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। राज्य में जहां बारिश ने जन जीवन अस्त व्यस्त है वहीं मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तीन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिसके बाद शासन ने सभी जिलाधिकारियों को अलर्ट पर रहने के आदेश दिए है।बता दें कि उत्तराखंड के पहाड़ी और मैदानी इलाकों में लगातार हो रही बारिश अब प्राकृतिक आपदा का रूप लेती जा रही है। उधर,राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार अगले 24 घंटे भारी गुजर सकते हैं। इस दौरान देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी और नैनीताल में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है। हालात को देखते हुए शासन ने सभी जिलाधिकारियोंको सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। पुलिस मुख्यालय द्वारा पहले से ही रेड अलर्ट घोषित किए गए पहाड़ी जिलों में राहत बचाव दल के रूप में एसडीआरएफ और पीएसी सहित अन्य रेस्क्यू टीम को बढ़ाया जा रहा है। लगातार मौसम खराब होने के चलते प्राकृतिक आपदा के मद्देनजर पुलिस मुख्यालय स्तर पर कंट्रोल रूम बनाकर इसकी मॉनिटरिंग की जा रही है। गौरतलब है कि उत्तरकाशी में पहले ही दो जगह बादल फटने से तबाही मची हुई है। बात मैदानी क्षेत्रों कि की जाए तो बीते 24 घंटे में देहरादून में 132 मिमी बारिश रिकार्ड की गई। बारिश से शहर और कस्बों में जगह-जगह जलभराव हो गया है। कई इलाकों में पानी घरों में भी घुस गया। देहरादून में भूस्खलन से कुछ भवन आंशिक तौर पर क्षतिग्रस्त भी हुए हैं।
यह भी पढ़ें - गढ़वाल: उत्तरकाशी के बाद टिहरी में भी फटा बादल, मेड गांव में भारी तबाही

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

uttarakhand govt campaign for corona guidelines

Trending

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top