गढ़वाल: उत्तरकाशी के बाद टिहरी में भी फटा बादल, मेड गांव में भारी तबाही (Cloud burst in Bhilangana block of Tehri Garhwal)
Connect with us
uttarakhand govt campaign for corona guidelines
Follow corona guidelines
Image: Cloud burst in Bhilangana block of Tehri Garhwal

गढ़वाल: उत्तरकाशी के बाद टिहरी में भी फटा बादल, मेड गांव में भारी तबाही

उत्तरकाशी के बाद अब टिहरी गढ़वाल के भिलंगाना ब्लॉक के मेड गांव में बादल फटने से तबाही मच गई है। हादसे में सभी लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं, हालांकि कुछ घर मलबे में दब गए हैं।

उत्तराखंड में बरसात आफत बनकर बरस रही है। पहाड़ों से लेकर मैदान तक बरसात के कारण बुरा हाल हो रखा है। पहाड़ों पर बरसात की वजह से तबाही का मंजर साफ तौर पर दिखाई दे रहा है। पहाड़ों पर लगातार हो रही मूसलाधार वर्षा के कारण नदी-नाले अपने उफान पर हैं। पहाड़ों पर जगह-जगह बादल फट रहे हैं, भूस्खलन के कारण दुर्घटना हो रही हैं, मकान ध्वस्त होने की बुरी खबरें सामने आ रही हैं। खास कर गढ़वाल मंडल में बरसात ने आफत मचा रखी है। वर्तमान में गढ़वाल मंडल में मानसून सक्रिय हो रखा है और कई दिनों से लगातार बरसात का सिलसिला जारी है जिस कारण गढ़वाल के कई जिलों में आपदा जैसी परिस्थितियां पैदा हो गई हैं। कल रात को ही उत्तरकाशी से बुरी खबर आई है। उत्तरकाशी के मांडो और निराकोट गांव में बीती रात को बादल फट गया। इसके बाद हर तरफ तबाही का मंजर दिख रहा है। बता दें कि उत्तरकाशी की आपदा में 3 लोगों की मृत्यु की पुष्टि हुई है और भारी नुकसान भी हुआ है।

यह भी पढ़ें - उत्तरकाशी में हर तरफ तबाही का मंजर, मलबे मे कई लोगों के दबे होने की आशंका, रेस्क्यू जारी
उत्तरकाशी के हादसे को चंद घंटे ही हुए हैं कि अब टिहरी गढ़वाल से बादल फटने की बुरी खबर सामने आई है।आज तड़के सुबह टिहरी जिले के भिलंगना ब्लॉक के मेड गांव में भयंकर बादल फटने की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक टिहरी जिले के भिलंगाना ब्लॉक के मेड गांव में आज सुबह जोरदार आवाज के साथ बादल फटा। वह तो शुक्र है कि हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। घटना सुबह तड़के 4 बजे की बताई जा रही है। हालांकि गांव के कुछ घर बादल फटने के कारण मलबे में दब गए हैं मगर सभी लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं। गांव के रहने वाले भगवान सिंह ने बताया कि सुबह बेहद तेज आवाज आने पर उन्होंने ग्रामीणों को जगाया जिससे कई लोगों की जान बच गई। वहीं घटना की सूचना मिलने पर राजस्व और प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना हुई। उत्तराखंड में आने वाले कुछ दिन और खतरनाक साबित हो सकते हैं। उत्तराखंड में मानसून सक्रिय होने के साथ ही आपदाओं का यह सिलसिला कुछ दिन और चलने का अनुमान लगाया गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे उत्तराखंड के अधिकांश जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। ऐसे में हमारी आप सब से यही अपील है कि आप सब जितना हो सके घर पर सुरक्षित रहें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top