उत्तराखंड देहरादूनAam Aadmi Party will go to every house in Uttarakhand

उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी का बड़ा अभियान शुरू, घर-घर जाकर देंगे बिजली गारंटी

अभियान के तहत पार्टी के 10 हजार कार्यकर्ता बिजली गारंटी कार्ड लेकर करीब 20 लाख घरों तक पहुंचेंगे। रजिस्ट्रेशन 18 जुलाई से एक अगस्त तक चलेगा और पूरी तरह डिजिटल होगा।

Uttarakhand Aam Aadmi Party: Aam Aadmi Party will go to every house in Uttarakhand
Image: Aam Aadmi Party will go to every house in Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में तीसरा सियासी विकल्प बनने का दावा कर रही आम आदमी पार्टी जोर-शोर से चुनाव अभियान में जुटी हुई है। पिछले हफ्ते पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड आए थे, उन्होंने हर परिवार को 300 यूनिट फ्री बिजली देने का वादा किया। अब आम आदमी पार्टी ने प्रदेश में रजिस्ट्रेशन अभियान शुरू कर दिया है। अभियान के तहत आप कार्यकर्ता घर-घर जाकर यूनिक बिजली गारंटी कार्ड देंगे। शनिवार को अभियान की शुरुआत हो गई। आप प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया व कर्नल (सेनि.) अजय कोठियाल ने 70 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 350 वाहनों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। रजिस्ट्रेशन अभियान में 10 हजार कार्यकर्ता 20 लाख से अधिक घरों तक पहुंचेंगे। अभियान की शुरुआत से पहले हरिद्वार बाईपास स्थित एक होटल में पार्टी कार्यकर्ताओं को यूनिक बिजली गारंटी कार्ड संबंधी ट्रेनिंग दी गई। इस मौके पर एक प्रेस कांफ्रेंस भी रखी गई थी। जिसमें आप प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने अभियान के बारे में जानकारी दी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ब्रेकिंग: उत्तराखंड में 27 जुलाई तक बढ़ा कर्फ्यू, एक जिले से दूसरे जिले में जाने की छूट
उन्होंने कहा कि सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में एक अगस्त तक अभियान चलेगा। जिसमें पार्टी के 10 हजार कार्यकर्ता 20 लाख घरों तक पहुंचेंगे। आम आदमी पार्टी सत्ता में आने पर हर परिवार को 300 यूनिट प्रतिमाह फ्री बिजली देगी। हम 24 घंटे बिजली देंगे। आप ने पुराने बिलों को माफ करने की गारंटी भी दी है। साथ ही कहा कि किसानों को खेती के लिए मुफ्त बिजली दी जाएगी। इन चार गारंटी को लेकर पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाएंगे, और हर परिवार को यूनिक बिजली गारंटी कार्ड देंगे। आप प्रभारी ने बताया कि ये रजिस्ट्रेशन 18 जुलाई से एक अगस्त तक चलेगा और पूरी तरह डिजिटल होगा। डिजिटल माध्यम से भी रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। अभियान के तहत आप कार्यकर्ता हर विधानसभा में रजिस्ट्रेशन कैंप लगाएंगे और इस कैंप के जरिए बिजली गारंटी योजना में जनता का रजिस्ट्रेशन करेंगे। साथ ही पार्टी की नीतियों का प्रचार-प्रसार किया जाएगा।