उत्तराखंड चमोलीSachin Kandwal of Chamoli district passed away

गढ़वाल: घर में थी शादी की तैयारी, अचानक आई बेटे की शहादत की खबर..बेसुध हुए मां-पिता

कुछ ही महीनों पहले हुई थी जवान सचिन कंडवाल की सगाई, इस वर्ष बंधने जा रहे थे शादी के पवित्र बंधन में, ड्यूटी में जाते वक्त हुई सड़क हादसे में हुई दर्दनाक मृत्यु।

Sachin Kandwal: Sachin Kandwal of Chamoli district passed away
Image: Sachin Kandwal of Chamoli district passed away (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड देवभूमि के साथ कई वीरों की कर्मभूमि है। मगर बीते कुछ दिनों से हम अपने जाबांज देशभक्तों को सड़क हादसों में खो रहे हैं। ऐसी ही एक बुरी खबर उत्तराखंड के चमोली के नारायणबगड़ ब्लॉक के कंडवाल गांव से आ रही है। चमोली के नारायणबगड़ ब्लॉक के कंडवाल गांव के लाल सचिन कंडवाल सड़क दुर्घटना में शहीद हो गए हैं। सचिन कंडवाल 55 बंगाल इंजीनियरिंग में कार्यरत थे और कुछ समय पहले ही वे घर आए हुए थे। सचिन कुछ दिनों पहले ही छुट्टी में घर आए थे और वापस ड्यूटी ज्वाइन करने जा रहे थे। आज तड़के सुबह उनकी सड़क हादसे में मृत्यु हो गई है। 26 साल के सचिन की जिंदगी का अंत इतनी कम उम्र में और इतना जल्दी होगा यह किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था। कुछ ही महीनों पहले तो उनकी सगाई तय हुई थी। कुछ ही महीनों बाद वे शादी के पवित्र बंधन में बंधने जा रहे मगर उससे पहले ही उनकी मृत्यु की खबर उनके घर पहुंच गई।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड का सपूत मणिपुर में शहीद, उल्फा आतंकवादियों ने किया था अपहरण
अपनी तीन भाई-बहनों में सबसे बड़े सचिन कंडवाल कुछ दिनों पहले अपने घर छुट्टी बिताने आए थे और छुट्टी बिताने के बाद वे दोबारा ड्यूटी जॉइनिंग के लिए जा रहे थे इसी बीच की सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए और उनकी दर्दनाक मृत्यु हो गई। बता दें कि उनका परिवार देहरादून के राजीव नगर धर्मपुर में किराए के मकान पर रहता है। उनकी खबर सुनते ही उनके इलाके में शोक का माहौल पसर गया है और उनके परिवार में कोहराम मच गया है। कुछ ही महीनों बाद शादी के बंधन में बांधने वाले जवान सचिन के माता-पिता ने तो यह सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उनके जिगर के टुकड़े का अंत इतना दर्दनाक होगा। घर में उनकी शादी के कारण परिजन बेहद उत्साहित थे मगर अब वो उत्साह करुण क्रंदन में तब्दील हो चुका है। सचिन के छोटे भाई भी सेना में तैनात हैं। उनके निधन की खबर से उनके माता-पिता को गहरा सदमा लगा है। उनका पार्थिव शरीर आज देहरादून पहुंच जाएगा और हरिद्वार में सैन्य सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।