उत्तराखंड रामनगरPolice arrested two boys in garzia devi

उत्तराखंड: गर्जिया देवी मंदिर में दारू पीकर मर्यादा लांग रहे थे नशेड़ी, पुलिस ने सिखाया सबक

गर्जिया मंदिर में शराब पीकर हुड़दंग मचा रहे थे बाजपुर के 2 युवक, पुलिस ने ऑपरेशन मर्यादा के तहत सख्त एक्शन लेते हुए किया गिरफ्तार-

Garzia devi temple: Police arrested two boys in garzia devi
Image: Police arrested two boys in garzia devi (Source: Social Media)

रामनगर: उत्तराखंड के धार्मिक स्थलों पर इन दिनों श्रद्धालुओं की बजाय नशेड़ियों की संख्या बढ़ रही है। धार्मिक स्थानों पर शराब सेवन करने वाले लोग न केवल देवभूमि की संस्कृति पर कीचड़ उछालते हैं बल्कि लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत भी करते हैं। उत्तराखंड में धार्मिक स्थानों पर दारू पीकर हुड़दंग मचाने वाली कई खबरें सामने आ रही हैं। धर्मनगरी हरिद्वार को दूषित करने के बाद अब शांत पहाड़ों के पवित्र मंदिरों से भी ऐसी ही शर्मनाक खबरें आ रही हैं। जी हां, अब पहाड़ों के मंदिरों में भी लोग शराब का सेवन कर रहे हैं और वहां का वातावरण दूषित कर रहे हैं। इन्हीं लोगों द्वारा पहाड़ों के धार्मिक स्थानों को दूषित होने से बचाने के लिए उत्तराखंड पुलिस सक्रिय हो गई है और ऐसे लोगों को जमकर सबक सिखा रही है। ऑपरेशन मर्यादा के तहत नैनीताल के प्रसिद्ध गर्जिया मंदिर परिसर में शराब का सेवन कर रहे दो व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके खिलाफ धारा 151 सीआरपीसी के तहत न्यायालय में पेश किया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: नदी में डूबने से दो सगे भाईयों की मौत, बड़े भाई को बचाने की कोशिश में छोटा भी डूबा
उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार के निर्देश पर धार्मिक स्थलों की मर्यादा को बनाए रखने एवं पर्यटन स्थलों पर गंदगी आदि करने से रोकने हेतु उत्तराखंड में जोरों-शोरों से ऑपरेशन मर्यादा चलाया जा रहा है। ऑपरेशन मर्यादा के तहत धार्मिक स्थलों और पर्यटन स्थलों पर शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा रही है। ऑपरेशन मर्यादा के अंतर्गत नैनीताल के एसएसपी प्रीति प्रदर्शनी के दिशानिर्देशों पर भी धार्मिक और पर्यटक स्थलों पर दारू पी कर हुड़दंग मचाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा रही है। हाल ही में चौकी प्रभारी गर्जिया मनोज नयाल द्वारा बाजपुर के गौरव सिंह और राजेश कुमार को गर्जिया मंदिर परिसर में शराब के नशे में हुड़दंग करते हुए पकड़ा गया। दोनों युवक मंदिर परिसर में अश्लील हरकतें कर रहे थे जिसके बाद पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करते हुए उनको गिरफ्तार किया और धारा 151 के तहत उनको न्यायालय में पेश किया है। एसएसआई मनोज नयाल का कहना है कि भविष्य में भी ऑपरेशन मर्यादा के तहत धार्मिक और पर्यटन स्थलों पर दारू पी कर हुड़दंग मचाने वालों के खिलाफ पुलिस कड़ी से कड़ी कार्यवाही करेगी।