उत्तराखंड हल्द्वानीTwo brothers drowned in gaula river in haldwani

उत्तराखंड: नदी में डूबने से दो सगे भाईयों की मौत, बड़े भाई को बचाने की कोशिश में छोटा भी डूबा

माता-पिता ने सपने में भी नहीं सोचा था कि घर के दो चिराग साथ चले जाएंगे, लेकिन दुर्भाग्य से गुरुवार को ये बुरा सपना सच हो गया।

Haldwani news: Two brothers drowned in gaula river in haldwani
Image: Two brothers drowned in gaula river in haldwani (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी में गौला नदी में नहाने गए दो सगे भाईयों की नदी में डूबने से मौत हो गई। बच्चों की नदी में नहाने की जिद ने पूरे परिवार को रोता-बिलखता छोड़ दिया। माता-पिता ने सपने में भी नहीं सोचा था कि घर के दो चिराग साथ चले जाएंगे, लेकिन दुर्भाग्य से गुरुवार को ये बुरा सपना सच हो गया। गौला नदी में नहाते वक्त 15 साल के रोमिंस और 12 साल के रोहन की डूबने से मौत हो गई। दोनों बच्चे बरेली रोड स्थित गौजाजली वार्ड 60 में परिवार संग रहते थे। रोमिंस और रोहन के पिता राम प्रसाद मजदूरी करते हैं। मां कमलेश भी घरों में काम करती है। माता-पिता बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए परदेस में पसीना बहा रहे थे, लेकिन गुरुवार को परिवार की हर उम्मीद टूट गई। मां कमलेश ने रोते हुए बताया कि कुछ दिन पहले बच्चों ने बताया था कि वे गौला नदी में स्नान करने जा रहे हैं। उस समय मैंने मना कर दिया था और डराया कि गौला नदी में स्नान करते समय लोग डूब जाते हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: जिस शख्स का 24 साल पहले हुआ अंतिम संस्कार, अब वो जिंदा लौट आया
गुरुवार को दोनों बच्चे बिना बताए साथियों संग नहाने चले गए। जब बड़ा भाई नदी में डूबने लगा तो छोटे भाई ने उसे बचाने के लिए नदी में छलांग लगा दी, जिसके बाद दोनों ही पानी के तेज बहाव में बह गए। बच्चों की मां कमलेश एक व्यवसायी के घर में घरेलू कार्य करती है। परिवार क्योंकि बच्चों की पढ़ाई का खर्चा नहीं उठा सकता था, इसलिए व्यवसायी की पत्नी अमरजीत कौर अंग्रेजी माध्यम से दोनों बच्चों को पढ़ाने के लिए पूरा खर्च वहन करती थी। कमलेश ने रोते हुए बताया कि रोहन कहता था कि मां खूब पढ़ाई करूंगा। बड़ा होकर तेरे लिए घर बनाऊंगा, लेकिन गुरुवार को हमारी जिंदगी की आखिरी उम्मीद भी खत्म हो गई। कमलेश 20 दिन पहले ही बच्चों को लेकर मायके से वापस लौटी थी। गुरुवार दोपहर में खाना खाने के बाद रोमिंस और रोहन अपने साथियों संग गौला नदी में नहाने चले गए, लेकिन वहां से जिंदा वापस नहीं लौट सके। बच्चों की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा है।