उत्तराखंड देहरादूनDehradun Pithoragarh Delhi flights

खुशखबरी: देहरादून- पिथौरागढ़- दिल्ली के लिए उड़ेंगे विमान, शुरू होने वाली है फ्लाइट

सीमांत जिले पिथौरागढ़ से दिल्ली के सफर में एक दिन का समय लगता है। कई बार सड़कें ब्लॉक हो जाती हैं, यात्री रास्ते में फंस जाते हैं। हवाई सेवा शुरू होने पर ये समस्या खत्म हो जाएगी।

Dehradun Pithoragarh Delhi Flight: Dehradun Pithoragarh Delhi flights
Image: Dehradun Pithoragarh Delhi flights (Source: Social Media)

देहरादून: प्रदेश सरकार हवाई सेवाओं को बेहतर बनाने की कोशिश में जुटी है। देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट से देश के प्रमुख शहरों के लिए हवाई उड़ानें संचालित हो रही हैं, इसके अलावा प्रदेश के हर एयरपोर्ट पर सुविधाओं के विस्तार पर भी जोर दिया जा रहा है। इसी कड़ी में पिथौरागढ़ एयरपोर्ट से नियमित उड़ान शुरू करने की तैयारी है। पिथौरागढ़ एयरपोर्ट से दिल्ली और देहरादून के लिए नियमित उड़ान जल्द शुरू होगी। इससे दिल्ली और देहरादून जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी। उनका समय बचेगा, यात्रा सुविधाजनक रहेगी। नैनी-सैनी एयरपोर्ट पर जल्द ही विमान उड़ान भरते नजर आएंगे। वर्तमान में पिथौरागढ़ से सड़क मार्ग से देहरादून और दिल्ली जाने में एक दिन का समय लगता है। बारिश में रास्ते अक्सर बंद हो जाते हैं, जिससे यात्री रास्ते में ही फंस जाते हैं, लेकिन हवाई सेवा से एक दिन का सफर महज कुछ ही घंटों में पूरा हो सकेगा। कोरोना काल से पहले पिथौरागढ़ की नैनी-सैनी हवाई पट्टी से देहरादून और गाजियाबाद हिंडन के लिए नियमित फ्लाइट चलती थी। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: हरिद्वार जाने से पहले ये नियम जरूर पढ़ लीजिए, वरना मुश्किल में पड़ जाएंगे आप
फ्लाइट का संचालन उड़ान योजना के तहत किया जा रहा था, लेकिन मार्च 2020 से कोरोना के कारण ये दोनों हवाई सेवा बंद हैं। सीमांत जिले पिथौरागढ़ में नैनी-सैनी एयरपोर्ट साल 2018 में बनकर तैयार हुआ। कोरोना के प्रकोप से पहले यहां से दिल्ली और देहरादून के लिए उड़ान का संचालन किया जा रहा था। यात्री भी खुश थे। दिल्ली-देहरादून जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ रही थी, लेकिन पिछले साल मार्च में कोरोना की एंट्री के बाद नैनी-सैनी एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया। तब से यहां पर सन्नाटा पसरा हुआ है। अब क्योंकि कोरोना के केस कम हो गए हैं, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि पिथौरागढ़ से जल्द ही पहले की तरह दिल्ली और देहरादून के लिए नियमित उड़ान भरी जाएगी। अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ सीट से बीजेपी सांसद अजय टम्टा ने भी इसके संकेत दिए हैं। उन्होंने कहा कि नैनी-सैनी एयरपोर्ट से दिल्ली और देहरादून के लिए नियमित फ्लाइट जल्द शुरू होगी। इस बारे में केन्द्र और राज्य सरकार के बीच वार्ता हो गई है। नैनी-सैनी एयरपोर्ट पर विमान पहले की तरह उड़ान भरते नजर आएंगे।