उत्तराखंड में 1 हफ्ता कर्फ्यू बढ़ना तय, जानिए क्या खुलेगा और क्या नहीं (Curfew will increase for 1 week in Uttarakhand)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Curfew will increase for 1 week in Uttarakhand

उत्तराखंड में 1 हफ्ता कर्फ्यू बढ़ना तय, जानिए क्या खुलेगा और क्या नहीं

कोरोना को काबू करने के लिए प्रदेश में कोविड कर्फ्यू आगे बढ़ाए जाने की संभावना है। बीते दिनों प्रदेश सरकार ने कोविड कर्फ्यू में कई राहतें दी हैं, जो कि आगे भी जारी रह सकती हैं।

प्रदेश में कोरोना के केस कम हो गए हैं, लेकिन सरकार किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतेगी। कोरोना को काबू करने के लिए प्रदेश में कोविड कर्फ्यू आगे बढ़ाए जाने की संभावना है। सोमवार को आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से कोविड कर्फ्यू की मानक प्रचालन विधि (एसओपी) जारी की जाएगी। कर्फ्यू के दौरान पहले की तरह दी जा रही ढील जारी रह सकती है। इस वक्त प्रदेश में कोविड कर्फ्यू लगा है। जिसकी अवधि 27 जुलाई को सुबह छह बजे समाप्त हो रही है। प्रदेश सरकार कोविड की तीसरी लहर से निपटने के लिए कोविड कर्फ्यू एक हफ्ते और बढ़ाने की तैयारी कर रही है, हालांकि इस दौरान छूट का दायरा भी बढ़ाया जाएगा। बीते दिनों प्रदेश सरकार ने कोविड कर्फ्यू में कई राहतें दी हैं। प्रदेश में बाजार रात 9 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है। वॉटर पार्क और सिनेमा हॉल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: अचानक बाइक के आगे आ धमका हाथी, पटक-पटककर युवक को मार डाला
राज्य सरकार वैक्सीन की दो डोज लगाने वालों को बिना कोविड जांच के आने की अनुमति दे चुकी है। जिन लोगों को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगी है, उन्हें प्रदेश में एंट्री करते वक्त अपने साथ कोविड जांच की नेगेटिव रिपोर्ट लानी होगी। प्रदेश सरकार पूर्व में दी जा रही छूट को लागू रख सकती है। अभी केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े विभाग ही 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल रहे है। बाकी दफ्तरों को 50 प्रतिशत कर्मचारियों आ रहे हैं। ऐसे में सरकार दफ्तरों में कर्मचारियों की संख्या को बढ़ाने पर विचार कर सकती है। कोविड 19 की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए सरकार अभी कर्फ्यू समाप्त करने के पक्ष में नहीं है। अगर जरा सी भी लापरवाही बरती गई तो समस्या फिर बढ़ सकती है। यही वजह है कि सरकार कोरोना कर्फ्यू बढ़ाने के पक्ष में है। सोमवार को आपदा प्रबंधन विभाग इसे लेकर एसओपी जारी करेगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top