उत्तराखंड बागेश्वरGarima Arya dies in Bageshwar

उत्तराखंड: जंगल से घास लेकर लौट रही 9वीं कक्षा की छात्रा गदेरे में गिरी..दर्दनाक मौत

बागेश्वर के कपकोट थाना क्षेत्र में मवेशियों के लिए घास काट कर घर लौट रही नौवीं कक्षा की छात्रा की गदेरे में गिरकर दर्दनाक मृत्यु हो गई है।

Bageshwar News: Garima Arya dies in Bageshwar
Image: Garima Arya dies in Bageshwar (Source: Social Media)

बागेश्वर: उत्तराखंड में इन दिनों मौसम बिगड़ने के कारण पहाड़ों में हालात बेकाबू हो रखे हैं। मानसून सक्रिय होने के बाद से ही पहाड़ों पर कई हादसे हो रहे हैं। मूसलाधार बरसात के कारण नदियों एवं गदेरों का स्तर बेहद बढ़ा हुआ है। इन दिनों उफान पर आ रखीं नदियों के पास जाना खतरे से खाली नहीं है।नदियों, गदेरों में डूबने के कई हादसे इन दिनों प्रदेश में हो रहे हैं। ताजा हादसा बागेश्वर जिले से सामने आया है। बागेश्वर के कपकोट में घास काटने गई एक छात्रा की गदेरे में गिरकर दर्दनाक मृत्यु हो गई है। हादसा बागेश्वर कपकोट थाना पुलिस क्षेत्र के अंतर्गत बेलंग गदेरे में हुआ। भारी बरसात के कारण बेलंग गदेरे का जलस्तर भी बेहद बढ़ा हुआ है। मृतका 9 वीं कक्षा की छात्रा थी और अपने घर से घास काटने के लिए गई हुई थी। जब वह घास काट कर वापस आ रही थी तब वह लकड़ी के पुल से सीधा गदेरे में जा गिरी और तेज उफान में बह गई और छात्रा की दर्दनाक मृत्यु हो गई। पुलिस ने मृतका का शव कन्युटी के पास बरामद किया है। हादसे के बाद से ही मृतका के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: उधर पत्नी बेटे के साथ मायके गई, इधर पति ने की दूसरी शादी..अब गले पड़ी आफत
अब तक मिली जानकारी के मुताबिक बागेश्वर जिले के कपकोट क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले धोनाली क्षेत्र में आनंद प्रसाद अपने परिवार के साथ रहते हैं। हाल ही में उनकी 15 वर्षीय बेटी गरिमा आर्य घर से घास काटने के लिए जंगल की ओर गई हुई थी। घास काट कर जब वह वापस आ रही थी तब लकड़ी के पुल पर से उसका बैलेंस बिगड़ गया और वह सीधा गदेरे में गिर गई और डूब गई। हादसे की जानकारी मिलने के बाद एसडीआरएफ एवं पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और सर्च अभियान चलाया गया। गदेरे से मृतका का शव बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। हादसे के बाद से ही गांव में शोक का माहौल है और मृतका के परिवार में भी शोक की लहर छा गई है।