उत्तराखंड में 4 अगस्त तक बढ़ा कर्फ्यू , अब क्या मिली छूट? 2 मिनट में जान लीजिए (curfew in uttarakhand till 4 august)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: curfew in uttarakhand till 4 august

उत्तराखंड में 4 अगस्त तक बढ़ा कर्फ्यू , अब क्या मिली छूट? 2 मिनट में जान लीजिए

अब प्रदेश में राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, खेल, मनोरंजन व शैक्षिक समारोह का आयोजन हो सकेगा, लेकिन आयोजन से पहले सक्षम अधिकारी से अनुमति लेनी होगी।

कोरोना के केस कम हो गए हैं, लेकिन प्रदेश में कोविड कर्फ्यू जारी रहेगा। राज्य सरकार ने प्रदेश में 4 अगस्त तक के लिए कोविड कर्फ्यू बढ़ा दिया है। कोविड कर्फ्यू की अवधि बढ़ने के साथ छूट का दायरा भी बढ़ा है। अब प्रदेश में राजनीतिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, खेल, मनोरंजन व शैक्षिक समारोह का आयोजन हो सकेगा, लेकिन आयोजन से पहले सक्षम अधिकारी से अनुमति लेनी होगी। उसके बाद ही किसी तरह का आयोजन किया जा सकेगा। इसके अलावा प्रदेश में सभी स्पा और सैलून खोलने की अनुमति दे दी गई है। सभी स्पा व सैलून 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे। इस दौरान कोविड संबंधी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करना होगा। सरकार ने होटलों में स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल, स्पा व जिम को भी 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी है। सरकार ने प्रदेश में सरकारी और गैरसरकारी कार्यालयों को शत प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें - देहरादून में हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा, 7 कॉलगर्ल समेत 13 लोग गिरफ्तार
सरकारी गैर प्रशिक्षण संस्थान भी खोले जा सकेंगे। इससे पहले राज्य सरकार जिम, शॉपिंग माल, सिनेमा हॉल, स्वीमिंग पूल, मनोरंजन पार्क, थियेटर, ऑडिटोरियम और इनसे जुड़ी गतिविधियों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे चुकी है। मुख्य सचिव डॉ. सुखबीर सिंह संधू जो कि राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के कार्यकारी अधिकारी भी हैं, ने सोमवार देर शाम कोविड कर्फ्यू को लेकर मानक प्रचालन प्रक्रिया (एसओपी) जारी कर दी। इसके अनुसार सरकार ने कुछ और रियायतों के साथ प्रदेश में कोविड कर्फ्यू को मंगलवार सुबह छह बजे से चार अगस्त सुबह छह बजे तक बढ़ा दिया है। जाते-जाते आपको राज्य में कोरोना संक्रमण की स्थिति के बारे में भी बताते हैं। प्रदेश में कोरोना से मौत के मामले थम गए हैं। रविवार को लगातार चौथे दिन भी प्रदेश में किसी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई। बीते 24 घंटे में 54 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि 50 स्वस्थ हुए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते
वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top