उत्तराखंड कैबिनेट की मीटिंग में बड़े ऐलान, 1 अगस्त से खुलेंगे स्कूल..2 मिनट में पढ़िए पूरे फैसले (Schools will open in Uttarakhand from August 1)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Schools will open in Uttarakhand from August 1

उत्तराखंड कैबिनेट की मीटिंग में बड़े ऐलान, 1 अगस्त से खुलेंगे स्कूल..2 मिनट में पढ़िए पूरे फैसले

प्रदेशभर में 1 अगस्त से कक्षा छह से 12वीं तक के सभी स्कूल खुल जाएंगे। कर्मचारियों को भी राज्य सरकार ने बड़ी राहत देने का ऐलान किया है। आगे जानिए कैबिनेट के अहम फैसले

छात्रों के लिए एक जरूरी खबर है। पिछले कई महीने से बंद पड़े स्कूल 1 अगस्त से खुल जाएंगे। कक्षा छह से 12वीं तक के सभी स्कूलों में एक अगस्त से कक्षाओं का संचालन शुरू हो जाएगा। मंगलवार को कैबिनेट की अहम बैठक में स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई बैठक में शिक्षा, स्वास्थ्य, राजस्व, वित्त विभाग समेत विभिन्न विभागों के 11 प्रस्तावों पर चर्चा हुई। बैठक में सेना में अफसर बनने की चाह रखने वालों के लिए जरूरी फैसला लिया गया। अब प्रदेश में एनडीए, सीडीएस और ओटीएस परीक्षा पास करने के लिए अभ्यर्थी को सरकार की तरफ से 50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी। संघ लोक सेवा की प्रिमलरी परीक्षा पास करने वालों को मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए सरकार 50 हजार रुपये देगी। साथ ही राज्य लोक सेवा आयोग की प्रिमलरी परीक्षा पास करने वाले टॉप 100 बच्चों को भी सरकार 50 हजार रुपए देगी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 4 अगस्त तक बढ़ा कर्फ्यू , अब क्या मिली छूट? 2 मिनट में जान लीजिए
इसके साथ ही कैबिनेट ने वन भूमि लीज भूमि के नवीनीकरण को मंजूरी दी है। श्रम विभाग की नियमावली में संशोधन किया है। आगामी विधानसभा सत्र को लेकर भी महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया। विधानसभा सत्र 23 से 27 अगस्त तक होगा। इसके अलावा कैबिनेट ने कौसानी को नगर पंचायत बनाने की मंजूरी दे दी है। कैबिनेट बैठक में पंतनगर में बनने वाले ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट को लेकर भी चर्चा हुई, कैबिनेट ने इसके लिए 6 महीने के अंदर डीपीआर बनाने के निर्देश दिए हैं। खाद्य योजना के तहत 7.5 किलो राशन दिए जाने का निर्णय लिया गया है। पीएफ को लेकर बड़ी राहत मिली है। अब राज्य कर्मचारी वेतन, ऑफिस मेंटेनेस और अपना पीए सिंगल हस्ताक्षर से निकाल पाएंगे। प्रतियोगी परीक्षा UPSC प्रिमलरी पास करने वाले 100 छात्रों को मुख्य परीक्षा के लिए 50 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। उत्तराखंड सचिवालय में हुई कैबिनेट की बैठक में 11 प्रस्तावों पर मुहर लगी है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top