उत्तराखंड देहरादूनRecruitment in Uttarakhand Group C

उत्तराखंड रोजगार समाचार: समूह ‘ग’ के 75 पदों पर निकली भर्ती, जानिए पूरी डिटेल

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवा कृपया ध्यान दें। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 75 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की है। आगे जानिए डिटेल

Uttarakhand Employment News: Recruitment in Uttarakhand Group C
Image: Recruitment in Uttarakhand Group C (Source: Social Media)

देहरादून: अनलॉक की शुरुआत के साथ ही सरकारी भर्तियों पर लगा लॉक भी हट गया है। विभागों में एक बार फिर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी कड़ी में उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 75 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवा इस मौके को हाथ से जाने न दें। भर्ती की प्रक्रिया और योग्यता संबंधी हर डिटेल राज्य समीक्षा आप तक पहुंचाएगा। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा आयोग की तरफ से जारी विज्ञप्ति में 75 पदों के लिए भर्ती संबंधी सूचना जारी की गई है। इसमें समूह ‘ग’ के अंतर्गत मानचित्रकार/प्ररूपाकार के 60 और वन विभाग के अंतर्गत सर्वेयर के 15 पदों पर सीधी भर्ती द्वारा चयन किए जाने की बात लिखी है। पदों के लिए तीन अगस्त से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है। जबकि आवेदन करने की अंतिम तिथि 16 सितम्बर है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: साइबर ठगों ने लगाई सेना के जवान को चपत, स्कूटर दिलाने के नाम पर ठगे 95 हजार
अब योग्यता और विभाग के बारे में नोट कर लें। संस्कृति निदेशालय में मानचित्रकार के पद पर भर्ती होनी है। जिसके लिए आयु सीमा 18 से 42 साल तक है। आवेदन करने वाले के पास हाईस्कूल के साथ मान्यता प्राप्त संस्था से मानचित्रकारिता (सिविल) या स्थापत्य सहायकत्व में प्रमाण पत्र, डिप्लोमा या कोई उपाधि होनी चाहिए। इसी तरह वन विभाग में मानचित्रकार के पद पर भर्ती होनी है। आयु सीमा 18 से 42 साल तक है। इसके लिए भी किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्था से मानचित्रकार का प्रमाण पत्र और संबंधित विषय में डिप्लोमा मांगा गया है। परीक्षा का आयोजन दिसंबर में किया जाएगा। ज्यादा डिटेल के लिए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की वेबसाइट पर विजिट करें।