देहरादून: साइबर ठगों ने लगाई सेना के जवान को चपत, स्कूटर दिलाने के नाम पर ठगे 95 हजार (cyber fraud with army personnel in dehradun)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: cyber fraud with army personnel in dehradun

देहरादून: साइबर ठगों ने लगाई सेना के जवान को चपत, स्कूटर दिलाने के नाम पर ठगे 95 हजार

अगर आप भी शॉपिंग के लिए इंटरनेट पर डिपेंड रहते हैं तो इस खबर को ध्यान से पढ़ें। सावधानी नहीं बरती तो बाद में आपको भी पछताना पड़ सकता है।

कोरोना काल में ऑनलाइन खरीददारी का चलन तेजी से बढ़ा है। अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग का शौक रखते हैं तो थोड़ा सतर्क रहें। क्योंकि शातिर ठगों ने यहां भी अपना जाल बिछा रखा है, ये लोग मौका मिलते ही आपकी गाढ़ी कमाई लूट सकते हैं। देहरादून के रहने वाले सेना के एक जवान के साथ भी यही हुआ। जवान को एक स्कूटर खरीदना था, लेकिन साइबर ठगों ने स्कूटर दिलाने के एवज में जवान से 95 हजार रुपये ठग लिए। अब पीड़ित अपनी रकम वापस पाने के लिए थाने के चक्कर लगा रहा है। पीड़ित एजाज एहमद सेना की पुलिस इकाई में तैनात हैं। वो क्लेमेंटाउन के रहने वाले हैं।

यह भी पढ़ें - देहरादून में हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का खुलासा, 7 कॉलगर्ल समेत 13 लोग गिरफ्तार
एजाज को एक स्कूटर खरीदना था। इसके लिए वो इंटरनेट पर डीलर की तलाश कर रहे थे। इसी दौरान उन्हें इंटरनेट पर शाहबाज सर्विस सेंटर का नंबर मिला। 7 जून को एजाज ने इस नंबर पर फोन किया। फोन रिसीव करने वाले शख्स ने कहा कि फिलहाल वाहनों की बुकिंग ऑनलाइन हो रही है। इसके लिए ठग ने एजाज के मोबाइल पर एक लिंक भेजा। एजाज ने जैसे ही इस लिंक पर क्लिक किया, उनके बैंक खाते से 95 हजार रुपये कट गए। सिर्फ एजाज ही नहीं राजपुर क्षेत्र में रहने वाली रेनू अरोड़ा भी साइबर ठगी का शिकार हुई हैं। शिप्रा विहार में रहने वाली रेनू ने बताया कि 20 जुलाई को उन्हें एक शख्स का फोन आया।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में आज इन 4 जिलों की मुश्किलें बढ़ाएगा मौसम, भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी
फोन करने वाले ने कहा कि उनका एक कुरियर कहीं पर रुका हुआ है। उसे छुड़ाने के लिए ऑनलाइन माध्यम से 10 रुपये देने होंगे। शातिर ठगों ने रेनू से एक एप डाउनलोड कराया। रेनू ने एप डाउनलोड करने के बाद जैसे ही दिए हुए लिंक पर क्लिक किया तो उनके खाते से रुपये कटने लगे। कुछ ही देर में उनके खाते से 83 हजार रुपये निकाल लिए गए। अब परेशान रेनू ने पुलिस से मदद मांगी है। इसी तरह खुडबुड़ा मोहल्ला में भी केवाईसी अपडेट करवाने के नाम पर साइबर ठगों ने एक व्यक्ति को 99 हजार रुपये की चपत लगा दी। पुलिस ने तीनों मामलों मे जांच शुरू कर दी है। आप भी इन घटनाओं से सबक लें। किसी अनजान लिंक पर यूं ही क्लिक न करें।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top