उत्तराखंड देहरादूनHeavy rain likely in 5 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड: 30 जुलाई तक मुश्किलें बढ़ाएगा मौसम, देहरादून समेत 5 जिलों में रेड अलर्ट जारी।

मौसम विभाग के अनुसार आने वाली 30 जुलाई तक उत्तराखंड में मौसम के कारण लोगों को चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। जानिए प्रदेश में मौसम का हाल-

Uttarakhand Rain: Heavy rain likely in 5 districts of Uttarakhand
Image: Heavy rain likely in 5 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में मौसम के कारण अधिकांश जिलों की हालत खराब हो रखी है। पहाड़ों से लेकर मैदानों तक झमाझम हो रही बरसात के कारण मुसीबतों का सिलसिला थमता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है। इसी बीच मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड के बागेश्वर, नैनीताल, पिथौरागढ़, पौड़ी गढ़वाल और देहरादून में भारी बरसात को लेकर आज रेड अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में आज भारी से बहुत भारी बरसात होने के आसार हैं। वहीं अन्य जिलों में भी मौसम विभाग ने भारी बरसात की संभावना जताते हुए जिलाधिकारियों को अलर्ट कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाली 30 जुलाई तक उत्तराखंड में मौसम के कारण लोगों को चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने आज उत्तरकाशी, देहरादून, पौड़ी-टिहरी, नैनीताल और पिथौरागढ़ जिले के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - ये है स्मार्ट सिटी देहरादून का हाल, बारिश ने खोली ड्रेनेज सिस्टम की पोल
29 जुलाई को उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल और पिथौरागढ़ में तीव्र बौछार एवं भारी बारिश के मद्देनजर रखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। 30 जुलाई को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ जिले में भारी से बहुत अधिक भारी बरसात एवं आकाशीय बिजली गिरने की संभावना को देखते हुए सभी जिलों में प्रशासन को सतर्क कर दिया गया है और ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। बिगड़ते हुए मौसम को देखते हुए मौसम विभाग में स्थानीय लोगों से नदी और नालों से दूरी बनाने की अपील की है और इसी के साथ बारिश के समय यात्रा न करने की सलाह भी दी है। मौसम विभाग का कहना है कि 30 जुलाई के बाद भी मौसम का यह मिजाज रह सकता है मगर 30 जुलाई तक उत्तराखंड में मूसलाधार बरसात के पूरे आसार हैं।