उत्तराखंड देहरादूनStrict guidelines for those coming to Mussoorie

उत्तराखंड: मसूरी घूमने आ रहे लोगों के लिए सख्त हुई गाइडलाइन, 2 मिनट में पढ़ लीजिए

मसूरी में एंट्री सिर्फ उन्हीं पर्यटकों को मिलेगी, जो निर्धारित मानकों का पालन करेंगे। इसलिए अपना बैग पैक करने से पहले प्रशासन की गाइडलाइन जरूर पढ़ लें।

Mussoorie Guidelines: Strict guidelines for those coming to Mussoorie
Image: Strict guidelines for those coming to Mussoorie (Source: Social Media)

देहरादून: इस वीकेंड मसूरी घूमने आ रहे हैं तो बैग पैक करने से पहले ये खबर जरूर पढ़ लें। मसूरी में एंट्री के लिए सख्त नियम लागू किए गए हैं, जिनमें फिलहाल किसी तरह की ढील नहीं मिलेगी। प्रदेश में कोविड कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी गई है। 4 अगस्त की सुबह छह बजे तक कोविड कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान वीकेंड पर मसूरी में अन्य वाहनों के साथ दोपहिया वाहनों की एंट्री पर पूरी तरह रोक लागू रहेगी। वीकेंड पर पर्यटक स्थलों पर उमड़ रही भीड़ को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन ने सख्त नियम लागू किए हैं। मसूरी में एंट्री सिर्फ उन्हीं पर्यटकों को मिलेगी, जो निर्धारित मानकों का पालन करेंगे। डीएम डॉ. आर राजेश कुमार की ओर से मसूरी के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है। इसके मुताबिक मसूरी आने वाले पर्यटकों को अपने साथ 72 घंटे के भीतर की आरटीपीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लानी होगी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 30 जुलाई तक मुश्किलें बढ़ाएगा मौसम, देहरादून समेत 5 जिलों में रेड अलर्ट जारी।
पर्यटक को देहरादून स्मार्ट सिटी पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। चेकिंग के दौरान होटल में बुकिंग संबंधी दस्तावेज भी दिखाने होंगे। मसूरी, सहस्त्रधारा और गुच्चुपानी में नदी, तालाब और झरनों मे नहाने की सोच रहे हैं, तो एक और जरूरी बात नोट कर लें। मसूरी के आसपास स्थित तालाबों और नदी-झरनों में पर्यटकों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। पहाड़ में जारी बरसात को देखते हुए ये निर्णय लिया गया है। बात करें मसूरी स्थित कैंपटी फॉल की तो भारी बारिश के चलते ये झरना उफान पर है। पानी बढ़ने की वजह से आसपास की दुकानों को खाली करा दिया गया है। पुलिस पर्यटकों को झरने की ओर जाने से रोक रही है। डीएम ने भी सभी अधिकारियों को कोरोना संबंधी नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। ऐसा न करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।