उत्तराखंड देहरादूनHeavy rain likely in 3 districts of Uttarakhand July 31

उत्तराखंड में आज 3 जिलों की मुश्किलें बढ़ाएगा मौसम, भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी

मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल मानसून संग आई मुसीबत से राहत नहीं मिलेगी। आज प्रदेश के तीन जनपदों में गर्जन चमक के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

Uttarakhand Rain: Heavy rain likely in 3 districts of Uttarakhand July 31
Image: Heavy rain likely in 3 districts of Uttarakhand July 31 (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में आसमान से बरस रही बारिश मुसीबत का सबब बनी हुई है। लोग परेशान हैं, धूप खिलने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन ये इंतजार खत्म ही नहीं हो रहा। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल मानसून संग आई मुसीबत से राहत नहीं मिलेगी। आज प्रदेश के तीन जनपदों में गर्जन चमक के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। इसे देखते हुए मौसम विभाग ने तीन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी हुआ है, उनके बारे में भी जान लें। आज विशेषकर नैनीताल, चंपावत और देहरादून जनपद के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं। अनेक जगहों पर गर्जन चमक के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश दर्ज की जा सकती है। इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने यलो अलर्ट जारी किया है। इसलिए सतर्क रहें, सुरक्षित रहें। बात करें राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के शेष अन्य मैदानी की, तो प्रदेश के मैदानी इलाकों के कुछ हिस्सों में भी आज कहीं-कहीं गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की जा सकती है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में अब बिना RT-PCR रिपोर्ट के आ सकेंगे पर्यटक, जारी होने वाली है गाइडलाइन
इन दिनों भारी बारिश के कारण प्रदेश में जगह-जगह सड़कें बंद हैं। भूस्खलन की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। 62 घंटे बाद श्रीनगर-रुद्रप्रयाग के बीच यातायात शुरू हो गया है। हालांकि खराब मौसम और भूस्खलन के कारण राजमार्ग बंद होने का खतरा अब भी बना हुआ है। लोक निर्माण विभाग को शुक्रवार सुबह चमधार में ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे खोलने में सफलता मिल गई। चंपावत के भारतोली में मलबा नहीं हटने से टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग अभी भी बंद है। बता दें कि यहां मार्ग बीते शनिवार को मलबा आने से बंद हो गया था। भारतोली में लगातार मलबा गिर रहा है। चमोली में भी सड़कों का बुरा हाल है। यहां लामबगड़ में सेना के वाहन तीन घंटे फंसे रहे। बाद में किसी तरह रास्ता खोलकर यातायात सुचारू किया गया। अगर आप पहाड़ की यात्रा पर जा रहे हैं, तो सावधानी बरतें। संबंधित जगह के मौसम और सड़कों का हाल जरूर जान लें, वरना परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।