उत्तराखंड हरिद्वारpython swallowed the dog in haridwar

उत्तराखंड: देखते ही देखते कुत्ते को जिंदा निगल गया अजगर, हैरान रह गए लोग..देखिए वीडियो

हरिद्वार से एक होश उड़ा देने वाला वीडियो सामने आया है। यहां विशालकाय अजगर ने लोगों के सामने ही एक कुत्ते को अपना निवाला बना लिया। (वीडियो साभार-लक्ष्य हरिद्वार)

haridwar news: python swallowed the dog in haridwar
Image: python swallowed the dog in haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: बरसात का मौसम है। बिलों में पानी भर जाने से जगह-जगह सांप और अजगर के निकलने की घटनाएं सामने आ रही हैं। इस बीच उत्तराखंड के हरिद्वार से एक होश उड़ा देने वाला वीडियो सामने आया है। यहां विशालकाय अजगर ने लोगों के सामने ही एक कुत्ते को अपना निवाला बना लिया। क्षेत्र में ये घटना चर्चा का विषय बनी हुई है। घटना के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। जिसमें अजगर को कुत्ते को निगलते देख लोग हैरान-परेशान हैं। घटना हरिद्वार जिले के लक्सर की है। जहां शनिवार शाम को 10 फुट लंबा अजगर देखकर सभी सांसें अटक गईं। जानकारी के मुताबिक इस्माइलपुर ओसपुर गांव में एक ग्रामीण अपने घर की ओर जा रहा था। तभी उसे कुत्ते के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी। ग्रामीण उस दिशा की ओर बढ़ गया। वहां उसने घास के बीच जाकर देखा तो जो नजारा देखने को मिला, उसने ग्रामीण के होश उड़ा दिए। घास के बीच एक 10 फीट लंबा अजगर कुत्ते को निगल रहा था। ये देख ग्रामीण बुरी तरह डर गया। उसने गांव के दूसरे लोगों को घटना के बारे में बताया। देखते ही देखते मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। ग्रामीणों ने कुत्ते को अजगर के चंगुल से बचाने की बहुत कोशिश की, लेकिन वो उसे बचा नहीं पाए। इस बीच कुछ तमाशबीनों ने घटना का वीडियो बना लिया, जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। आगे देखिए वीडियो

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: खिसक रहा है पहाड़ों का गुरुत्वाकर्षण केंद्र, वैज्ञानिकों ने दिया बड़े खतरे का संकेत
बाद में वन विभाग को सूचना दी गई। वन विभाग के अधिकारी गौरव अग्रवाल ने बताया कि अजगर को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया गया है। बता दें कि बरसात के सीजन में किंग कोबरा और रसल वाइपर जैसे जहरीले सांपों के अलावा अजगर भी बिलों से बाहर निकलने लगे हैं। अकेले हरिद्वार में पिछले तीन महीने में अब तक 800 सांप आबादी क्षेत्र से रेस्क्यू किए जा चुके हैं। जहरीले सांपों ने तीन लोगों को निशाना बनाया है। इनमें से एक बालक की जान भी जा चुकी है। भीषण गर्मी से सांप निकलने शुरू होते हैं और बरसात के सीजन तक ये सिलसिला चलता रहता है। वन विभाग के अनुसार इन दिनों आबादी क्षेत्र से रोजाना औसतन 10 से 15 सांप रेस्क्यू किए जा रहे हैं। (वीडियो साभार-लक्ष्य हरिद्वार)

सब्सक्राइब करें: