उत्तराखंड पिथौरागढ़Nikita Chand of Pithoragarh won the gold medal

पहाड़ की धाकड़ बेटी निकिता को बधाई, नेशनल लेवल पर बॉक्सिंग में जीता गोल्ड मेडल

बॉक्सिंग चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने वाली निकिता चंद गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रहीं। उन्होंने फाइनल मुकाबले में हरियाणा की बॉक्सर को 4-1 से शिकस्त दी।

pithoragarh news: Nikita Chand of Pithoragarh won the gold medal
Image: Nikita Chand of Pithoragarh won the gold medal (Source: Social Media)

पिथौरागढ़: संसाधनों की कमी के बावजूद उत्तराखंड की होनहार बेटियां खेलों की दुनिया में खूब नाम कमा रही हैं। शनिवार को उत्तराखंड की गोल्डन गर्ल अंकिता ध्यानी ने 19वीं राष्ट्रीय फेडरेशन कप जूनियर (अंडर-23) एथलेटिक्स प्रतियोगिता में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीता, तो वहीं पिथौरागढ़ की होनहार बॉक्सर निकिता चंद ने नेशनल जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता में अपने पंच का दम दिखाया। प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करने वाली निकिता चंद गोल्ड मेडल जीतने में कामयाब रहीं। उन्होंने फाइनल मुकाबले में हरियाणा की बॉक्सर को 4-1 से शिकस्त दी। नेशनल जूनियर बॉक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन 25 से 31 जुलाई तक हरियाणा के सोनीपत में हुआ। प्रतियोगिता के 57 से 60 किलोभार वर्ग में निकिता ने तेलंगाना, तमिलनाडु और राजस्थान के बॉक्सरों को धूल चटाकर फाइनल में अपनी जगह बनाई। निकिता से सबको बहुत उम्मीदें थीं, और निकिता इन उम्मीदों पर खरी उतरने में कामयाब भी रहीं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: दहेज में कार नहीं मिली तो बहू को घर से निकाला, जहर देकर मारने की कोशिश
फाइनल में निकिता का मुकाबला हरियाणा के बॉक्सर से हुआ। जिसे उन्होंने 4-1 के अंतर से हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया। निकिता की इस शानदार सफलता से सीमांत जिले पिथौरागढ़ में खुशी का माहौल है। घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा है। परिजन खुशी से फूले नहीं समा रहे। पेयजल मंत्री बिशन सिंह चुफाल, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपिका बोहरा और विधायक चंद्रा पंत ने निकिता को शुभकामनाएं दीं। निकिता के स्वर्ण पदक जीतने की खबर मिलते ही उनके स्कूल पीएनएफ पब्लिक स्कूल में खुशी की लहर दौड़ गई। स्कूल के प्रबंधक और प्रधानाचार्य ने निकिता को बधाई दी। उन्होंने कहा कि निकिता की सफलता से पहाड़ की दूसरी बेटियों को भी खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने का हौसला मिलेगा। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से निकिता को शुभकामनाएं। उनकी सफलता का सफर यूं ही जारी रहे, हम यही कामना करते हैं।