उत्तराखंड: दहेज में कार नहीं मिली तो बहू को घर से निकाला, जहर देकर मारने की कोशिश (Woman tortured for dowry in Haridwar)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Woman tortured for dowry in Haridwar

उत्तराखंड: दहेज में कार नहीं मिली तो बहू को घर से निकाला, जहर देकर मारने की कोशिश

आरोप है कि ससुराल वालों ने विवाहिता को जहर देकर मारने की कोशिश भी की। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति और सास के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

महिलाओं को दहेज प्रताड़ना से बचाने के लिए कड़े कानून बने हैं। फिर भी बेटियां दहेज के लिए जलाई जा रही हैं, सताई जा रही हैं। मामला हरिद्वार का है। जहां दहेज में कार न मिलने पर ससुराल वालों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। आरोप है कि ससुराल वालों ने विवाहिता को जहर देकर मारने की कोशिश भी की। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने उसके पति और सास के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पीड़ित विशाखा यादव ज्वालापुर की लाल मंदिर कॉलोनी में रहती है। पुलिस को दी गई शिकायत में विशाखा ने बताया कि 7 दिसंबर 2015 को उसकी शादी मुंबई में रहने वाले अमित यादव के साथ हुई थी। शादी में मायके वालों ने 12 से 13 लाख रुपये खर्च किए, फिर भी ससुराल वाले उसे दहेज के लिए ताने देते रहे। शादी के बाद से ही पति अमित और सास सावित्री देवी कम दहेज लाने के ताने देते हुए विशाखा को प्रताड़ित करने लगे।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में डबल मर्डर से मचाया था हड़कंप, अब पकड़ा गया दुर्दांत अपराधी आरिफ उर्फ ‘टमाटर’
वो दहेज में कार की मांग कर रहे थे। गृहस्थी बचाए रखने के लिए विशाखा सबकुछ सहती रही। शादी के तीन साल बाद ससुराल वालों ने दहेज के लिए विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया। उस वक्त विशाखा गर्भवती थी, पर ससुराल वालों को उस पर रहम नहीं आया। साल 2019 में विशाखा ने बेटी को जन्म दिया, लेकिन पति और ससुराल वाले बच्चे को देखने तक नहीं आए, वो कार की डिमांड पर अड़े हुए थे। मायके वालों ने कुछ समय की मोहलत मांगी, तब कहीं जाकर ससुराल वाले विशाखा को घर में रखने को तैयार हुए। आरोप है कि ससुराल वालों ने उसे जहर देकर मारने की कोशिश भी की। कार नहीं मिली तो विशाखा को मारपीट कर घर से निकाल दिया। अब पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top