उत्तराखंड: 3 साल के छोटा हाथी सावन का हैप्पी बर्थ डे..1 कुंतल 30 किलो का केक हुआ तैयार (Little elephant Sawan birthday in Corbett National Park)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Little elephant Sawan birthday in Corbett National Park

उत्तराखंड: 3 साल के छोटा हाथी सावन का हैप्पी बर्थ डे..1 कुंतल 30 किलो का केक हुआ तैयार

1 क्विंटल 30 किलो का केक काटा गया। कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में प्रशासन ने धूमधाम से 3 साल के छोटा हाथी सावन का जन्मदिन मनाया।

हैप्पी बर्थडे सावन। जी हां सावन 3 साल के अप्पू यानी छोटे हाथी का नाम है जिसमें कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में सभी का दिल जीता है। सावन के जन्मदिन पर 1 क्विंटल 30 किलो का केक काटा गया। कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में प्रशासन ने धूमधाम से 3 साल के छोटा हाथी सावन का जन्मदिन मनाया। कॉर्बेट प्रशासन ने साल 2017 में कर्नाटक से 3 हाथी मंगवाए थे। इन में से एक हथिनी कंचभा गर्भवती थी। 2018 में कंचभा ने एक बच्चे को जन्म दिया और कॉर्बेट प्रशासन ने उस बच्चे का नाम रखा सावन। दरअसल वो बच्चा हाथी सावन के महीने में हुआ था। इसलिए सावन के महीने में सावन का जन्मदिन धूमधाम से मनाया जाता है। सावन के जन्मदिन की तैयारियों में कॉर्बेट प्रशासन एक हफ्ते से जुड़ा था। सावन हाथी का तीसरा जन्मदिन था और इसकी तैयारियां एक हफ्ते पहले से चल रही थी। इस खास दिन के लिए सुबह से ही केक तैयार किया गया। गुब्बारों से उसका केक सजाया गया। कुल मिलाकर एक कुंतल 30 किलोग्राम का केक बनाया गया। इस केक को आटा ब्रेड के साथ गूंथ कर बनाया गया। पहले ब्रेड को उबालते हैं और फिर उसे बटर के साथ मिलाया जाता है। उसके बाद केक के ऊपर अलग-अलग तरह के फल लगाए जाते हैं जिसे हाथी बड़े चाव से खाते हैं।
यह भी पढ़ें - कुमाऊं रेजीमेंट के जांबाज ने ओलंपिक में जीता दुनिया का दिल, 8 टांके लगे लेकिन रिंग नहीं छोड़ा

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : कविन्द्र सिंह बिष्ट: उत्तराखंड का बेमिसाल बॉक्सर
वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते
वीडियो : द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर डोली यात्रा
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top