कुमाऊं रेजीमेंट के जांबाज ने ओलंपिक में जीता दुनिया का दिल, 8 टांके लगे लेकिन रिंग नहीं छोड़ा (Subedar Major Satish Kumar Olympic boxer)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Subedar Major Satish Kumar Olympic boxer

कुमाऊं रेजीमेंट के जांबाज ने ओलंपिक में जीता दुनिया का दिल, 8 टांके लगे लेकिन रिंग नहीं छोड़ा

आज की हमारी इस कहानी के हीरो हैं कुमाऊं रेजिमेंट के सूबेदार मेजर सतीश कुमार। पढ़िए ओलंपिक के इस हीरो की कहानी

कहते हैं खेल से पहले खेल भावना का दिल में होना बेहद जरूरी है। बिना खेल भावना के कैसा खेल? आज की हमारी इस कहानी के हीरो हैं 11 कुमाऊं रेजिमेंट के सूबेदार मेजर सतीश कुमार। आप भले ही यह जानते हो या ना जानते हो लेकिन हम आपको यह बताना चाहते हैं कि सूबेदार मेजर सतीश कुमार भारत के 91 किलोग्राम वर्ग के सुपर हैवीवेट मुक्केबाज हैं। हाल ही में टोक्यो ओलंपिक में उन्होंने दुनिया के सामने यह जरूर दिखाया कि एक फौजी कभी भी हार नहीं मानता। टोक्यो ओलंपिक के प्री क्वार्टर फाइनल में सूबेदार मेजर सतीश कुमार को चोट लगी थी। उन्हें जमैका के रिकार्डो ब्राउन के खिलाफ प्री-क्वार्टर मैच में ठुड्डी और दाहिनी आंख पर गहरा कट लग गया था। उन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल में जीत तो हासिल की लेकिन जख्म गहरा था। आंख के पास 8 टांके लग गए लेकिन फिर भी कुमाऊं रेजीमेंट के इस साहसी मुक्केबाज ने रिंग में प्रवेश किया। इसके बाद भी उन्होंने वर्ल्ड चैंपियन उज्बेकिस्तान के बोखोदिर जोलोलोव के खिलाफ क्वार्टर फाइनल में एक शानदार लड़ाई लड़ी। भले ही सतीश कुमार को हार मिली लेकिन आज ओलंपिक संघ भी सूबेदार मेजर सतीश कुमार की खेल भावना की दिल से तारीफ कर रहा है। सिर्फ ओलंपिक संघ ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया भर में सूबेदार मेजर सतीश कुमार के अदम्य में हौसले को सलाम किया जा रहा है। वो आखिरी वक्त तक रिंग पर टिके रहे। बीच में वो अपने दाहिने हाथ से सामने के प्रतिद्वंदी पर हुक मारने में कामयाब भी रहे। शानदार खेल के बाद उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी का भी सम्मान अर्जित किया। यह भारतीय सेना का पराक्रम है, यह कुमाऊं रेजिमेंट के बीच सूबेदार मेजर सतीश कुमार का हौसला है..जिसे आज दुनिया सलाम कर रही है। कुमाऊं रेजीमेंट के जबरदस्त मुक्केबाज के लिए एक शेयर तो बनता है..जय हिंद
यह भी पढ़ें - पहाड़ की धाकड़ बेटी निकिता को बधाई, नेशनल लेवल पर बॉक्सिंग में जीता गोल्ड मेडल

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top