उत्तराखंड हरिद्वारFour Kanwariyas coming to Haridwar arrested

उत्तराखंड: नियम तोड़कर धर्मनगरी आ रहे 4 कांवड़िए गिरफ्तार, चारों को किया गया क्वारेंटाइन

ऐसे लोगों के खिलाफ उत्तराखंड पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है कोरोना को देखते हरिद्वार में कांवड़ियों के प्रवेश पर पूरी तरह पाबंदी लगाई गई है।

haridwar news: Four Kanwariyas coming to Haridwar arrested
Image: Four Kanwariyas coming to Haridwar arrested (Source: Social Media)

हरिद्वार: कोरोना महामारी की तीसरी लहर की संभावना के मद्देनजर उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा को रद्द करने का फैसला क‍िया था। बावजूद इसके हरकी की पौड़ी में कांवड़िए पहुंच जा रहे हैं। हरिद्वार प्रशासन ने कांवड़ यात्रा संबंधी गाइडलाइन को लेकर लोगों को बार-बार आगाह कर रहा है, लेकिन कुछ लोग मान ही नहीं रहे। ये लोग हरिद्वार में एंट्री कर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं, ऐसे लोगों के खिलाफ उत्तराखंड पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है कोरोना को देखते हरिद्वार में कांवड़ियों के प्रवेश पर पूरी तरह पाबंदी लगाई गई है। यहां सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है। हरिद्वार में जबरन एंट्री करने वाले कांवड़ियों के खिलाफ पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है लेकिन इसके बावजूद कुछ ऐसा ही मामला रविवार को देखने को म‍िला,रविवार शाम कुछ कांवड़िए गंगाजल लेने के लिए आ रहे थे। नारसन चौकी पर लगाई गई बैरिकेडिंग पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया। पूछताछ में उन्होंने बताया कि वह गंगा जल लेने के लिए हरिद्वार जा रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने उन्हें समझा कर वापस भेजने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने तो पुलिस ने उनके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में 10 अगस्त तक बढ़ाया गया कर्फ्यू, अब क्या मिली छूट? 2 मिनट में पढ़िए
दरअसल,रविवार शाम कुछ कांवड़िए गंगाजल लेने के लिए आ रहे थे। नारसन चौकी पर लगाई गई बैरिकेडिंग पर पुलिस ने उन्हें रोक लिया इसके बाद पुलिस ने उन्हें समझा कर वापस भेजने का प्रयास किया लेकिन वह नहीं माने और हरिद्वार से गंगाजल लाने की जिद पर अड़ गए और जबरदस्ती प्रदेश की सीमा में घुसने का प्रयास करने लगे तो मौके पर पहुंचे कोतवाली प्रभारी और नारसन चौकी प्रभारी ने कांवड़ियों खिलाफ कोविड महामारी के नियमों के तहत मुकदमा दर्ज कर हरिद्वार क्वारंटीन सेंटर भेज दिया पुलिस ने कांवड़ियों के वाहन को भी सीज कर दिया है। आरोपियों के नाम नरेश बत्रा निवासी सेक्टर 15 सोनीपत हरियाणा, अरुण निवास राम रोड सिविल लाइंस दिल्ली, कमल किशोर निवासी गुड मंडी सोनीपत हरियाणा तथा अंकित कुमार निवासी मिशन रोड सोनीपत हरियाणा हैं