उत्तराखंड देहरादूनDehradun mussoorie road broken

देहरादून-मसूरी रोड पर भारी बारिश के बाद सड़क टूटी, यहां संभलकर चलें

ये हाल उस देहरादून जिले का है, जिसे स्मार्ट सिटी के तौर पर डेवलप किया जा रहा है। ऐसे में दूरस्थ इलाकों का क्या हाल होगा, इसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते।

Dehradun mussoorie road landslide: Dehradun mussoorie road broken
Image: Dehradun mussoorie road broken (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड में भारी बारिश से आपदा जैसे हालात बने हुए हैं। कहीं पहाड़ ढह रहे हैं तो कहीं सड़कें दरक रही हैं। डराने वाली ऐसी ही एक तस्वीर देहरादून से आई है। जहां मसूरी-देहरादून रोड पर किक्रेंग-लाईब्रेरी के बीच पुश्ता ढह गया। पुश्ता ढहने से आधी सड़क दरक गई, जिससे रोड पर आवाजाही मुश्किल से हो पा रही है। हादसे का खतरा बना हुआ है। ये हाल उस देहरादून जिले का है, जिसे स्मार्ट सिटी के तौर पर डेवलप किया जा रहा है। ऐसे में दूरस्थ इलाकों का क्या हाल होगा, इसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते। देहरादून समेत अन्य जिलों में सुबह से बारिश हो रही है। दून में राजपुर और रायपुर क्षेत्र में भी मूसलाधार बारिश हुई। इस दौरान कुंज भवन-थापर निवास के पास एक पुश्ता ढह गया। घटनास्थल से खौफनाक तस्वीरें सामने आई हैं। यहां एक्सीडेंट का खतरा बना हुआ है। सिर्फ देहरादून ही नहीं गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक सड़कें बारिश और भूस्खलन की भेंट चढ़ रही हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड घूमने आए थे पांच दोस्त, 3 दोस्त गंगा में बहे..परिवारों में पसरा मातम
कल ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे चमोली के पास सुबह दस बजे अवरुद्ध हो गया था। दोपहर एक बजे के बाद कहीं जाकर रोड पर गाड़ियों की आवाजाही शुरू हो सकी। उत्तरकाशी के पुरोला में सड़कों और खेतों के पुश्ते ढहने की खबर है। गुरुवार सुबह यमुनोत्री हाईवे ओजरी डबरकोट मे भूस्खलन होने से बंद हो गया। वहीं, बदरीनाथ हाईवे भी चमधार में मलबा आने से बाधित है। एनएच की टीमें मलबा हटाने में जुटी हैं। कीर्तिनगर के डागर क्षेत्र में अतिवृष्टि से नुकसान की सूचना है। पिथौरागढ़ के तड़कोट गांव में दो मकान ध्वस्त हो गए हैं, जिले में 11 सड़कें बंद हैं। बारिश से मौसम सुहावना हो गया है, लेकिन इससे लोगों की मुश्किलें भी बढ़ी हैं। बात करें मौसम की तो राजधानी देहरादून और हरिद्वार में सुबह की शुरुआत झमाझम बारिश के साथ हुई। मसूरी में भी बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने आज उत्तरकाशी, टिहरी, देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी और अल्मोड़ा में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।