उत्तराखंड ऋषिकेशThree friends drowned in ganga in rishikesh

उत्तराखंड घूमने आए थे पांच दोस्त, 3 दोस्त गंगा में बहे..परिवारों में पसरा मातम

प्रशासन लोगों को नदियों-गदेरों के पास न जाने की सलाह दे रहा है, लेकिन पर्यटक मान नहीं रहे। मुंबई से आए पर्यटकों ने भी अगर इस सलाह पर अमल किया होता तो आज वो जिंदा होते।

Rishikesh ganga: Three friends drowned in ganga in rishikesh
Image: Three friends drowned in ganga in rishikesh (Source: Social Media)

ऋषिकेश: लगातार जारी बारिश के चलते उत्तराखंड में नदियों का जलस्तर बढ़ा हुआ है। प्रशासन लोगों को नदियों-गदेरों के पास न जाने की सलाह दे रहा है। कई जगह पर्यटकों के नदी-झरने में नहाने पर रोक लगी है, फिर भी कुछ लोग मान नहीं रहे। यही लापरवाही उनकी जान पर भारी पड़ रही है। मुंबई से तीर्थनगरी ऋषिकेश घूमने आए पांच दोस्तों के साथ भी यही हुआ। गंगा में नहाते वक्त पांच में से तीन दोस्त पानी के तेज बहाव में बह गए। जिनका अब तक कुछ पता नहीं चला। वहीं अपने तीन दोस्तों के अचानक चले जाने से उनके साथी बुरी तरह सदमे में हैं। किसने सोचा था कि गंगा में की गई मौज-मस्ती तीन लोगों की जान पर भारी पड़ जाएगी। बुधवार को मुंबई से उत्तराखंड पहुंचे पांच दोस्त निशा गोस्वामी, करण मिश्रा, मेलरॉय डांटे, अपूर्वा और मुधश्री गंगा तट पर जमकर अठखेलियां कर रहे थे। लेकिन उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि इस मौज मस्ती में उनके तीन दोस्त उनसे बिछड़ जाएंगे। दुर्भाग्य से ऐसा ही हुआ।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में तेज रफ्तार कार ने मचाया तांडव, दो महिलाओं समेत 3 लोगों की मौत
गंगा में नहाते वक्त मेल रॉय, अपूर्वा और मधुश्री गंगा की गहराई को जाने बगैर आगे की ओर निकल गए और वे तीनों गंगा के तेज बहाव में ओझल हो गए। बुधवार को तपोवन चौकी पुलिस को दो युवतियों और एक युवक के गंगा में डूबने की खबर मिली। सूचना मिलते ही जल पुलिस और एसडीआरएफ ने रेस्क्यू अभियान शुरू कर दिया, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। पूछताछ में पता चला कि मुंबई निवासी करण मिश्रा (20 वर्ष), निशा गोस्वामी (21 वर्ष), मेलरॉय डांटे (21 वर्ष), अपूर्वा केलकर (21 वर्ष) और मधुश्री खुरसांगे (21 वर्ष) 1 अगस्त को उत्तराखंड के ऋषिकेश घूमने आए थे। ये लोग ऋषिकेश के एक होटल में रुके हुए थे। बुधवार को सभी का गंगा किनारे घूमने और नहाने का प्लान बना। दो लोग गंगा किनारे नहाने लगे, जबकि मेलरॉय डांटे, अपूर्वा केलकर और मधुश्री गहराई में निकल गए। तभी एक लड़की का पैर फिसल गया। उसे बचाने के चक्कर में दो अन्य साथियों की भी जान चली गई। हादसे के बाद करण और निशा सदमे में हैं। लापता लोगों की तलाश जारी है।