उत्तराखंड नैनीतालDrug smugglers arrested in Uttarakhand

साउथ से उत्तराखंड में सप्लाई हो रहा था करोड़ों का गांजा, 1600 किलो की खेप बरामद

दक्षिण भारत से यूपी, नैनीताल और उत्तराखंड के अन्य जिलों में गांजा सप्लाई करने वाले तस्कर पौने दो करोड़ की गांजे की खेप के साथ हुए गिरफ्तार, पढ़िए पूरी खबर-।

Uttarakhand Ganja: Drug smugglers arrested in Uttarakhand
Image: Drug smugglers arrested in Uttarakhand (Source: Social Media)

नैनीताल: नशे की गिरफ्त में अब प्रदेश के पहाड़ भी आ रहे हैं। यही कारण है कि नशे के सौदागर अब पहाड़ के लोगों पर निशाना साध रहे हैं। हाल ही में यूपी के कासगंज जनपद की सहावर पुलिस और एसओजी ने एक बड़े गांजा तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया है। बता दें कि गिरोह में 3 आरोपी शामिल हैं जिनके पास से 1600 किलो गांजे की खेप बरामद हुई है। आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि गिरोह के पास से बरामद गांजे की कीमत तकरीबन पौने 2 करोड़ बताई जा रही है। तस्करों ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि वे दक्षिण भारत से टैंकर में भरकर गांजा लेकर जाते थे और उत्तराखंड, उत्तरप्रदेश और नैनीताल में सप्लाई करते थे। तीनों तस्करों ने बताया कि नैनीताल में बड़ी मात्रा में गांजे की सप्लाई होती थी क्योंकि वहां पर्यटकों की बड़ी संख्या में आमद होती है। यही वजह है कि वहां गांजे की अच्छी-खासी खपत होती है। नैनीताल में पर्यटक अच्छे-खासे दामों पर गांजा खरीदते थे जिनसे उनको बड़ा मुनाफा होता था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के ऑलराउंडर मयंक का इंग्लैंड में धमाल, पहले 5 विकेट झटके..फिर 35 रन भी ठोके
आरोपियों की पहचान देवदत्त, कमल और विष्णु के रूप में हुई है जो दक्षिण भारत के विशाखापट्नम से सड़क मार्ग से आयसर के टेंकर में पानी की टंकियों में गांजा भर लाते थे, और यह गांजा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, नैनीताल और आसपास के क्षेत्रों में सप्लाई किया जाता था। पुलिस को जानकारी मिलने पर उनको सहावर के चांडी तिराहे से गिरफ्तार किया गया है। कासगंज के एसपी रोहन पी बोत्रे ने बताया कि पकड़े गए अंतरराज्यीय गांजा तस्करों को कासगंज पुलिस ने जाल बिछाकर पकड़ा है। ये अंतरराज्यीय तस्कर बेहद शातिर तरह से तस्करी के दौरान कोड वर्ड का इस्तेमाल करते थे, जिससे इनके रैकेट को कोई ट्रेस न कर सके। चेकिंग से बचने के लिए यह तस्कर टैंकर की टंकियों में गांजा छिपा कर ले जाते थे। आगे की टैंकरों में पानी होता था और पीछे गांजा जिससे पुलिस को शक नहीं होता था। पुलिस ने इन तीनों तस्करों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया है और तीनों आरोपियों को जेल भेजने की कार्यवाही शुरू कर दी है। एसपी कासगंज ने बताया कि, इस गांजा तस्करी के रैकेट में शामिल अन्य लोगों की भी तलाश की जा रही है और जल्द ही पूरे रैकेट में शामिल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। पुलिस ने तकरीबन पौने 2 करोड़ की कीमत वाले 1600 किलो गांजे की खेप बरामद कर ली है और स्मैक तस्करों से सख्ती से पूछताछ की जा रही है।