उत्तराखंड देहरादूनAIMIM to enter Uttarakhand Assembly

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव, अब ओवैसी की पार्टी ने भी किया ऐलान..22 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

एआईएमआईएम की एंट्री से आने वाले चुनाव में ध्रुवीकरण की राजनीति अपने चरम पर होगी, जिससे बीजेपी-कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का नुकसान होना तय है।

Uttarakhand assembly elections 2022: AIMIM to enter Uttarakhand Assembly
Image: AIMIM to enter Uttarakhand Assembly (Source: Social Media)

देहरादून: साल 2022 का चुनावी दंगल करीब है। सभी पार्टियां चुनाव की तैयारी में जुटी हैं, लेकिन इस बार मुकाबला आसान नहीं होगा। प्रदेश में आम आदमी पार्टी की एंट्री हो गई है। आप जोर-शोर से चुनाव अभियान में जुटी है, सियासी विकल्प बनने का दावा कर रही है। बीजेपी और कांग्रेस आम आदमी पार्टी को ज्यादा गंभीरता से नहीं ले रहे, लेकिन इन तीनों पार्टियों को अब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन से भी मुकाबला करना होगा। एआईएमआईएम ने यूपी के बाद उत्तराखंड में भी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। एआईएमआईएम की एंट्री से आने वाले चुनाव में ध्रुवीकरण की राजनीति अपने चरम पर होगी, जिससे बीजेपी-कांग्रेस और आप का नुकसान होना तय है। ओवैसी की पार्टी की अल्पसंख्यक वोटरों में अच्छी पहुंच मानी जाती है। उत्तराखंड के कई जिलों में अल्पसंख्यक वोटरों की अच्छी खासी तादाद है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - अभी अभी: उत्तराखंड में आज 39 लोग कोरोना पॉजिटिव, 2 जिलों में आज एक भी मरीज नहीं
ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार के साथ हल्द्वानी और देहरादून में बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक समाज के लोग रहते हैं। उत्तराखंड का अल्पसंख्यक वोटर आमतौर पर कांग्रेस का परंपरागत वोटर माना जाता है, हालांकि आम आदमी पार्टी यहां भी सेंधमारी में जुटी है। एआईएमआईएम की एंट्री के बाद उत्तराखंड की राजनीति में एक और नया मोड़ देखने को मिला है। पार्टी के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष डॉ. नय्यर काजमी ने बताया कि पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों को चुनावी अखाड़े में उतारेगी। कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने जनता को ठगा है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा। पार्टी उत्तराखंड में 22 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी, और जीतेगी भी। आगे की रणनीति बनाने के लिए असदुद्दीन ओवैसी जल्द ही उत्तराखंड आने वाले हैं। तो इस तरह एआईएमआईएम उत्तराखंड में चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है। एआईएमआईएम की एंट्री के बाद ये देखना दिलचस्प होगा कि आगामी चुनाव किस करवट रंग लेता है।