उत्तराखंड पौड़ी गढ़वालKapil Mishra met Dilbar Negi sisters

उत्तराखंड: दिल्ली दंगों में मारे गए दिलबर नेगी की बहनों से मिले कपिल मिश्रा..बंधवाई राखी

रक्षाबंधन पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा दिल्ली दंगों में जान गंवाने वाले पौड़ी के दिलवर नेगी के घर पहुंचे। यहां दिलवर की बहनों ने उन्हें रक्षासूत्र बांधा।

Dilbar Negi Delhi: Kapil Mishra met Dilbar Negi sisters
Image: Kapil Mishra met Dilbar Negi sisters (Source: Social Media)

पौड़ी गढ़वाल: पिछले साल दिल्ली दंगों में निर्मम हत्या का शिकार बने दिलवर नेगी के परिजनों के आंसू अब तक नहीं सूखे हैं। हर गुजरते दिन के साथ राजनीतिक दलों ने दिलवर के परिवार को भुला दिया, लेकिन जिस परिवार ने अपने जीने का सहारा खो दिया हो, वो भला इस दर्द से कैसे उबर सकता है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी पीड़ित परिवार की सुध नहीं ली, लेकिन बीजेपी नेता कपिल मिश्रा अब भी इस परिवार के संपर्क में बने हुए हैं। रक्षाबंधन पर बीजेपी नेता कपिल मिश्रा दिल्ली दंगों में जान गंवाने वाले पौड़ी के दिलवर नेगी के घर पहुंचे। यहां दिलवर की बहनों ने उन्हें रक्षासूत्र बांधा। बीजेपी नेता मिश्रा ने दोनों बहनों को उपहार भेंट किए। बीजेपी नेता ने कहा कि दिलवर का परिवार मेरा धर्म परिवार है। हर मुश्किल घड़ी में मैं अपने धर्म परिवार के साथ खड़ा रहूंगा। रक्षाबंधन के दिन जब कपिल मिश्रा पौड़ी के पैठाणी क्षेत्र में स्थित रोखड़ा गांव पहुंचे तो दिलवर की मां शाखा देवी ने उन्हें गले लगा लिया। शाखा देवी रोते हुए बोलीं कि उनके बेटे के हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में बेरहम मां ने सड़क किनारे फेंकी नवजात बच्ची, पुलिस के जवानों ने बचाई जान
कपिल मिश्रा को अपने बीच पाकर दिलवर की बहन सरस्वती व रोशनी भी खुश नजर आईं। उन्होंने कहा कि बड़े भाई कपिल ने उन्हें इस पर्व पर भाई की कमी महसूस नहीं होने दी। दिलवर नेगी के परिजनों ने कहा कि दिलवर की मौत के बाद कपिल मिश्रा ने परिवार का हर मुश्किल में साथ दिया। राजनीति के जानकार ये भी कह रहे हैं कि बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने उत्तराखंड पहुंचकर एक बड़ा सियासी दांव खेला है। उन्होंने दिलवर के परिवार की सुध लेकर आम आदमी पार्टी पर हमलावर हुए लोगों को एक बड़ा हथियार दे दिया है, जिसका फायदा बीजेपी को आने वाले चुनाव में मिल सकता है। आपको बता दें कि पौड़ी के रोखड़ा गांव के रहने वाले 26 वर्षीय दिलवर नेगी दिल्ली के शाहदरा में एक बेकरी में काम करते थे। 24 फरवरी 2020 की रात दंगाईयों ने दिलबर के दोनों हाथ काट कर उनकी निर्मम हत्या कर दी थी। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने उस वक्त पीड़ित परिवार को 3 लाख की आर्थिक सहायता देकर हर सुख-दुख में साथ निभाने का वादा किया था। अच्छी बात ये है कि कपिल मिश्रा इस वादे को निभा भी रहे हैं।