उत्तराखंड देहरादूनinternational cyber criminal Bobby Ibrahim arrested

देहरादून: ये ही है वो ठग, जिसने कुत्ता बेचने के नाम पर महिला से ठगे 66 लाख रुपये

आरोपी का नाम डिंग बोबगा क्लोवेस उर्फ बॉबी इब्राहिम है। सेंट्रल अफ्रीका का रहने वाला ये अंतरराष्ट्रीय साइबर ठग बंगलुरू में बैठकर साइबर ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था।

Dog costs 66 Lacs: international cyber criminal Bobby Ibrahim arrested
Image: international cyber criminal Bobby Ibrahim arrested (Source: Social Media)

देहरादून: जन्मदिन अपना हो या किसी अपने का, ये मौका हर किसी के लिए खास होता है। बंजारावाला में रहने वाली आरती रावत भी बेटी के लिए इस मौके को खास बनाना चाहती थीं। उन्होंने बेटी को एक डॉगी गिफ्ट करने का सोचा। इसके लिए उन्होंने जस्ट डॉयल से नंबर तलाशा और डीलर को फोन कर दिया, लेकिन यही एक गलती आरती को 66 लाख का चूना लगा गई।

66 लाख का Cyber Fraud

15 हजार का कुत्ता खरीदने के चक्कर में आरती 66 लाख गंवा बैठी। ये खबर आज आपको इसलिए बता रहे हैं, क्योंकि आरती को ठगने वाले विदेशी को दून पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी का नाम डिंग बोबगा क्लोवेस उर्फ बॉबी इब्राहिम है। सेंट्रल अफ्रीका का रहने वाला ये अंतरराष्ट्रीय साइबर ठग बंगलुरू में बैठकर साइबर ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था। जुलाई में बंजारावाला निवासी आरती भी इसके झांसे में आ गई थी।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में ठगों का मायाजाल..गोल्डन रिट्रीवर कुत्ते की चाह में महिला ने गंवाए 66 लाख रुपये
पीड़ित ने बताया कि 22 जून को उनकी बेटी का जन्मदिन था। उन्होंने लोकल सर्च इंजन जस्ट डायल की मदद से असम से गोल्डन रिटरेवियर नस्ल का कुत्ता मंगवाया। जिसकी कीमत 15 हजार रुपये बताई गई। आरोपी ने कभी कुत्ते को क्वारेंटाइन रखने तो कभी शिपिंग चार्ज, सुरक्षा शुल्क और तमाम तरह के टैक्स के नाम पर पीड़ित से 66 लाख 39 हजार 600 रुपये अपने खाते में जमा करा लिए। ठगी का अहसास होने पर पीड़ित ने पुलिस की मदद मांगी। स्पेशल टास्क फोर्स ने इस मामले में जांच शुरू कर दी थी। इस मामले में पुलिस ने बंगलुरू से एक अंतरराष्ट्रीय साइबर ठग को पकड़ा है। उसके पास से 12 से अधिक मोबाइल फोन, लैपटॉप, एटीएम कार्ड्स, सिम कार्ड्स और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद हुए। साथ ही एसटीएफ ने 13 लाख रुपये भी एकाउंट में फ्रीज कर दिए हैं। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।