उत्तराखंड देहरादूनUKSSC Recruitment for the post of Driver

उत्तराखंड: UKSSC में निकली भर्तियां, 8वीं और 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई..पढ़िए डिटेल

अगर आपने 8वीं और 10वीं की परीक्षा पास की है और ड्राइविंग जानते हैं, तो इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। भर्ती संबंधी पूरी जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें.

Uttarakhand Employment News: UKSSC Recruitment for the post of Driver
Image: UKSSC Recruitment for the post of Driver (Source: Social Media)

देहरादून: उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सरकारी विभागों में ड्राइवर के खाली पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। यूकेएसएसएससी ने ड्राइवर, डिस्पैचर राइडर और प्रवर्तन ड्राइवर के पदों पर 164 वैकेंसी निकाली है। अगर आपने 8वीं और 10वीं की परीक्षा पास की है और ड्राइविंग जानते हैं, तो इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। भर्ती संबंधी हर डिटेल राज्य समीक्षा आपको बताएगा। पहले पदों के बारे में जान लेते हैं। यूकेएसएसएससी ने ड्राइवर के 161 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। आयु सीमा 21 वर्ष से 42 वर्ष होनी चाहिए। वेतनमान 21700 – 69100 रुपये तय है। योग्यता की बात भी कर लेते हैं। इसके लिए अभ्यर्थी का 8वीं पास होना जरूरी है। साथ ही पांच साल पहले बना वैध ड्राइविंग लाइसेंस भी चाहिए। प्रवर्तन ड्राइवर के 2 पद खाली हैं। वेतनमान 21700 – 69100 रुपये है। आवेदन के लिए आवेदक का 8वीं पास होना जरूरी है। साथ ही तीन साल पहले बना वैध ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, डाक विभाग में 581 पदो पर भर्ती..जानिए डिटेल
इसके अलावा डिस्पैच राइडर का 1 पद खाली है। वेतनमान 21700 – 69100 रुपये है। आयु सीमा 21 से 42 वर्ष है। डिस्पैच राइडर पद के लिए आवेदन करने वाले के पास हाईस्कूल का प्रमाणपत्र और वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। सभी पदों के लिए आयु की गणना 1 जुलाई 2021 से होगी। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार sssc.uk.gov.in पर जाकर 27 अगस्त से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन फीस के बारे में भी जान लें। अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन फीस 300 रुपये है। जबकि उत्तराखंड के एससी, एसटी व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आवेदन फीस 150 रुपये रखी गई है। फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड (नेट बैंकिंग या डेबिट कार्ड) से 12 अक्टूबर 2021