उत्तराखंड हरिद्वारCar submerged in Ganga river in Haridwar

उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश के बाद उफान पर नदियां, गंगा में बहकर आई कार..देखिए वीडियो

हरिद्वार में नदी का जलस्तर बढ़ने और जलभराव के बाद शहर की ऐसी खौफनाक तस्वीरें आई हैं, जिन्हें देख आपका कलेजा मुंह को आ जाएगा।(वीडियो साभार-न्यूज हाईट)

haridwar ganga river car: Car submerged in Ganga river in Haridwar
Image: Car submerged in Ganga river in Haridwar (Source: Social Media)

हरिद्वार: मानसून के साथ आई मुश्किलें कम नहीं हो रहीं। बुधवार को शहर से लेकर देहात तक बादल लोगों के लिए आफत बनकर बरसे। लगातार जारी बारिश के चलते बरसाती नदियों के साथ गंगा नदी भी उफान पर आ गई। हरिद्वार में नदी का जलस्तर बढ़ने और जलभराव के बाद शहर की ऐसी खौफनाक तस्वीरें आई हैं, जिन्हें देख आपका कलेजा मुंह को आ जाएगा। यहां एक सूखी नदी में पानी भरने के बाद एक कार बहकर हरकी पैड़ी के पास कांगड़ा घाट पहुंच गई। गंगा में कार बहते देख लोगों में हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि घटना के वक्त कार में कोई सवार नहीं था। कार के मालिक नरेंद्र कुमार ने बताया कि वो पानीपत से हरिद्वार घूमने आए थे। उनकी कार रपटे के पास खड़ी थी। इस बीच सूखी नदी में पानी बढ़ा तो कार बहने लगी। बाद में पुलिस ने क्रेन की मदद से कार को पानी से बाहर निकाला। सुबह से हो रही बारिश के चलते हरिद्वार में सभी सड़कें, बाजार और कालोनियां जलमग्न हो गई। बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस गया। आगे देखिए वीडियो

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: गहरी खाई में गिरी दिल्ली के पर्यटकों की कार, दो लोगों की मौके पर मौत
भगत सिंह चौक और ज्वालापुर अंडर पास पर कई फीट पानी भरने से आवाजाही बाधित रही। शहर की प्रमुख सड़कें तालाब में तब्दील हो गई। हालात इस कदर बिगड़े कि नगर निगम को पंप लगाकर पानी की निकासी करानी पड़ी। भगत सिंह चौक, चंद्राचार्य चौक और ज्वालापुर के अलावा कनखल, उत्तरी हरिद्वार, मध्य हरिद्वार, भूपतवाला, खड़खड़ी, नया हरिद्वार और कृष्णानगर में भी लोग जलभराव से परेशान रहे। बुधवार को सुबह गंगा नदी का जलस्तर 292 मीटर चल रहा था। जो कि दोपहर में हुई बारिश के बाद 292.49 मीटर पर पहुंच गया। जलस्तर बढ़ने के बाद बैराज के सभी गेट खोल दिए गए और गंगनहर को बंद करना पड़ा। पहाड़ में हो रही बारिश की वजह से गंगा का जलस्तर बढ़ गया है। इससे तटीय इलाकों में रहने वाले लोग डरे हुए हैं। खतरे को देखते हुए सिंचाई विभाग पूरी तरह अलर्ट है।(वीडियो साभार-न्यूज हाईट)

सब्सक्राइब करें: