उत्तराखंड हल्द्वानी7 students coronavirus positive in Haldwani Medical College

उत्तराखंड में कोरोना की वापसी! 1 ही कॉलेज में 7 छात्राएं मिली पॉजिटिव

हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाली 7 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव पाई गईं। डेल्टा प्लस वेरिएंट की आशंका को देखते हुए पॉजिटिव पाई गई छात्राओं के सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे गए हैं।

haldwani coronavirus: 7 students coronavirus positive in Haldwani Medical College
Image: 7 students coronavirus positive in Haldwani Medical College (Source: Social Media)

हल्द्वानी: कोरोना के केस कम होते ही लोग एक बार फिर लापरवाह हो गए हैं। बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं। मास्क और सैनेटाइजेशन संबंधी नियमों को लेकर लोग बेपरवाह हैं, ऐसा ही चलता रहा तो कोरोना की तीसरी लहर को आते देर नहीं लगेगी। चिंता वाली बात ये है कि उत्तराखंड में इसके संकेत भी मिलने लगे हैं। यहां हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में 7 छात्राएं कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। एक के बाद एक 7 छात्राओं में कोरोना की पुष्टि होने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मचा है। दूसरे छात्रों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। हल्द्वानी के राजकीय मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले 125 छात्रों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। यहां जिन 7 छात्राओं में कोरोना की पुष्टि हुई है, वो सभी एमबीबीएस प्रथम वर्ष में पढ़ रही हैं। डेल्टा प्लस वेरिएंट की आशंका को देखते हुए पॉजिटिव पाई गई छात्राओं के सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेजे गए हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - पिथौरागढ़ की मर्डर मिस्ट्री..बाथरूम में पत्नी, कमरे में पति की लाश..सड़क पर शव रखकर हंगामा
मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने छात्रों को हॉस्टल से बाहर ना जाने की हिदायत दी है। छात्रों के हॉस्टल को सैनेटाइज किया गया है। स्वास्थ्य विभाग ने 125 छात्रों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं, साथ ही इन सभी छात्रों को आइसोलेट कर दिया है। वहीं बात करें कोरोना मामलों की तो उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 32 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। राहत वाली बात ये है कि कल प्रदेश में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई। 22 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। प्रदेश में इस वक्त कोरोना के 320 एक्टिव केस हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल 342818 केस मिले हैं। जबकि कोरोना से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 7377 है। हमारी आपसे अपील है कि कोरोना को लेकर लापरवाही बिल्कुल न बरतें। कोविड गाइडलाइन का पालन जरूर करें।