उत्तराखंड देहरादूनRecruitment of Constable in BSF, CAPF, SSF

उत्तराखंड: युवाओं के लिए जरूरी खबर..BSF, CAPF, SSF में बंपर भर्ती..10 वीं पास करें अप्लाई

खास बात ये है कि भर्ती परीक्षा के लिए हाईस्कूल पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से किया जा सकता है।

BSF Constable Recruitment: Recruitment of Constable in BSF, CAPF, SSF
Image: Recruitment of Constable in BSF, CAPF, SSF (Source: Social Media)

देहरादून: डिफेंस जॉब्स में जाने का सपना देखने वाले युवा कृपया ध्यान दें। इस सपने को पूरा करने का वक्त आ गया है। बीएसएफ ने 7 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है। भर्ती परीक्षा का आयोजन कर्मचारी चयन आयोग कराएगा। भर्ती के माध्यम से बीएसएफ में कांस्टेबल के 7545 पदों पर भर्ती की जानी है। भर्ती संबंधी पूरी डिटेल के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें। बीएसएफ में कितने पदों पर भर्ती होनी है, ये तो आपने जान ही लिया। इसके अलावा सीएपीएफ, एसएसएफ और असम राइफल्स में भी 25271 पदों पर भर्ती होनी है। अच्छी बात ये है कि भर्ती परीक्षा के लिए हाईस्कूल पास युवा भी आवेदन कर सकते हैं। आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से किया जा सकता है। आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त है। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के छात्र-छात्राओं को CM धामी ने दिया बड़ा तोहफा, पहली बार बढ़ाई स्कॉलरशिप
यानी आवेदन के लिए सिर्फ दो दिन बचे हैं, इसलिए अगर एसएसबी का हिस्सा बनना चाहते हैं तो जल्दी करें। उत्तराखंड के युवा सालों साल सेना भर्ती की तैयारी करते हैं, अब मैदान पर दमखम दिखाने का वक्त आ गया है। अर्द्धसैनिक बलों में बंपर भर्ती निकली है। भर्ती के लिए आवेदन शुल्क जमा कराने की लास्ट डेट 2 सितंबर है। जो लोग ऑफलाइन तरीके से शुल्क जमा कराना चाहते हैं, वो 4 सितंबर तक शुल्क जमा करा सकते हैं। अब आयु सीमा के बारे में जान लेते हैं। आवेदन करने वाले की उम्र 1 अगस्त तक 18 साल से कम और 23 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। उम्मीदवार की जन्मतिथि 2 अगस्त 1998 से पहले और 1 अगस्त 2003 के बाद की न हो। ज्यादा जानकारी के लिए एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर विजिट करें।