उत्तराखंड देहरादूनTourists banned in Mussoorie's Kempty Falls

उत्तराखंड: मसूरी के कैंपटी पॉल में पर्यटकों के जाने पर रोक, पर्यटक की हुई थी दर्दनाक मौत

बरसात के चलते कैंपटी फॉल में पानी का स्तर घटता-बढ़ता रहता है। इसलिए पर्यटकों की सुरक्षा को मध्यनजर रखते हुए तीन नबंर पुल को बंद कर दिया गया है

Mussoorie Kempty Falls: Tourists banned in Mussoorie's Kempty Falls
Image: Tourists banned in Mussoorie's Kempty Falls (Source: Social Media)

देहरादून: मानसूनी बारिश उत्तराखंड में तबाही मचा रही है। देहरादून में बीती दिनों से हो रही मूसलाधार बरसात के कारण नदियां अपने उफान पर हैं वहीं प्रशासन और पुलिस ने भी बारिश में लोगों से पर्वतीय इलाकों में यात्रा नहीं करने को कहा है। हालांकि पर्यटक चेतावनी को नजरअंदाज कर रहे हैं और इस वजह से काफी नुकसान भी हो रहा है बीते दिन मसूरी से एक ऐसा ही मामला सामने आया कैंपटी फॉल में नहाते समय झील में डूबने से एक पर्यटक की दर्दनाक मृत्यु हो गई पर्यटक के डूबने के बाद पुलिस ने यहां पर्यटकों के जाने पर रोक लगा दी है कैपटी फॉल पुलिस स्टेशन के इंचार्ज इंस्पेक्टर नवीन चंद ने बताया कि फॉल का तीसरा नंबर का पुल को पर्यटकों के लिए बंद किया गया है क्योंकि बरसात के चलते कैंपटी फॉल में पानी का स्तर घटता-बढ़ता रहता है। इसलिए पर्यटकों की सुरक्षा को मध्यनजर रखते हुए तीन नबंर पुल को बंद कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: भीषण आपदा में छोटे भाई ने बड़े भाई को बचाया, खुद मौत के मुंह में समाया
बता दें की पहाड़ों पर कई दिनों से लगातार वर्षा हो रही है जिस कारण नदियां, झरने अपने उफान पर आ रखे हैं। मसूरी में भी इन दिनों भारी बरसात के कारण कैंपटी फॉल भी उफान पर आ रखा है जिस वजह से प्रशासन लोगों को लगातार चेतवानी दे रहा है लेकिन लोग चेतावनी को नजरअंदाज कर रहे हैं जिस वजह से बीते दिन कैंपटी फॉल में बड़ा हादसा हो गया प्राप्त जानकारी के अनुसार 35 वर्षीय अरविंद हीरापुर जिला बुलंदशहर उत्तर प्रदेश का निवासी था जो अपने छह दोस्तों के साथ मसूरी आया हुआ था। हादसे के दौरान सभी दोस्त झरने में नहा रहे थे कि अचानक ही अरविंद झरने में डूब गया। और युवक की मौके पर दर्दनाक मौत हो गयी.