शाबाश भुली: पिथौरागढ़ की दो बॉक्सर बेटियों को बधाई, दुबई में जीता गोल्ड और सिल्वर मेडल (Nikita Chand and Nivedita Karki of Pithoragarh won medals)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Nikita Chand and Nivedita Karki of Pithoragarh won medals

शाबाश भुली: पिथौरागढ़ की दो बॉक्सर बेटियों को बधाई, दुबई में जीता गोल्ड और सिल्वर मेडल

जूनियर एवं यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन दुबई में हुआ। जिसमें निकिता चंद ने स्वर्ण पदक हासिल किया, जबकि निवेदिता कार्की रजत पदक जीतने में कामयाब रहीं।

उत्तराखंड की होनहार बेटियां खेलों की दुनिया में खूब नाम कमा रही हैं। देश के लिए मेडल जीतकर देश और प्रदेश का मान बढ़ा रही हैं। पिथौरागढ़ की निकिता चंद और निवेदिता कार्की ऐसी ही हुनरमंद बेटियां हैं, जिन्होंने जूनियर एवं यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन कर गोल्ड और सिल्वर मेडल जीता है। जूनियर एवं यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन दुबई में हुआ। जिसमें निकिता चंद ने स्वर्ण पदक हासिल किया, जबकि निवेदिता कार्की रजत पदक जीतने में कामयाब रहीं। चैंपियनशिप का आयोजन 17 अगस्त से 31 अगस्त के बीच हुआ। जिसमें 60 किलो भार वर्ग में निकिता चंद ने गोल्ड मेडल जीता। निकिता ने फाइनल मुकाबले में कजाकिस्तान की मुक्केबाज को 5-0 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया। प्रतियोगिता के 48 किलो भार वर्ग के फाइनल मुकाबले में निवेदिता सिल्वर मेडल जीतने में कामयाब रहीं। इस मुकाबले में उन्होंने उज्बेकिस्तान की मुक्केबाज को कड़ी टक्कर दी, लेकिन कुछ अंकों के अंतर से वो स्वर्ण पदक जीतने से चूक गईं।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड के मनोज को मिली शानदार जीत, टोक्यो पैरालंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचे
उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा। भारतीय बॉक्सिंग टीम पिथौरागढ़ जिले के निवासी अंतरराष्ट्रीय रेफरी भाष्कर भट्ट की अगुवाई में दुबई गई थी। चलिए अब आपको देश के लिए मेडल जीतने वाली निकिता और निवेदिता के बारे में और जानकारी देते हैं। निकिता चंद बिजेंद्र मल्ल, बॉक्सिंग अकेडमी में ट्रेनिंग ले रही हैं। जबकि निवेदिता ने बॉक्सिंग कोच प्रकाश जंग थापा और सुनीता महर से बॉक्सिंग के गुर सीखे। निवेदिता इससे पहले स्वीडन में हुई गोल्डन गर्ल अंतरराष्ट्रीय जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल कर चुकी हैं। दोनों बॉक्सर बेटियों की शानदार सफलता से जिले में खुशी का माहौल है। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों ने भी निकिता और निवेदिता को बधाई दी, उनका हौसला बढ़ाया। पिथौरागढ़ से एक और अच्छी खबर आई है। जिले के युवा बॉडी बिल्डर दीवान सिंह खोलिया का चयन वर्ल्ड फिजिक प्रतियोगिता के लिए हुआ है। वर्ल्ड बॉडी बिल्डिंग एंड स्पोर्ट्स फिजिक प्रतियोगिता का आयोजन अक्टूबर में उज्बेकिस्तान में होगा। जिसमें दीवान सिंह भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करते दिखेंगे।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : BJP विधायक को गांव वालों ने घेरा..कहा- विधायक न होते तो लठ पड़ते
वीडियो : Ishaan Khatter ने अल्मोड़ा में लगवाई कोरोना वैक्सीन
वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top