उत्तराखंड देहरादूनEmployment fair will be held in Dehradun

उत्तराखंड: युवाओं के लिए अच्छी खबर, देहरादून में रोजगार मेला..आ रही हैं 16 कंपनियां

रोजगार मेला 10 सितंबर को क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, देहरादून में आयोजित होगा। जिसमें अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यरत 16 कंपनियां हिस्सा लेने जा रही हैं। आप भी तैयारी शुरू कर दें।

Employment Fair Dehradun: Employment fair will be held in Dehradun
Image: Employment fair will be held in Dehradun (Source: Social Media)

देहरादून: कोरोना काल में जॉब गंवा चुके लोगों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका है। देहरादून में जल्द ही रोजगार मेला लगने वाला है। आप भी अपने डॉक्यूमेंट्स तैयार रखें, नौकरी हासिल करने का इससे बढ़िया मौका दोबारा नहीं मिलेगा। रोजगार मेला कब और कहां आयोजित होगा, और इसमें हिस्सा लेने की प्रक्रिया क्या है। इस संबंध में सारी जानकारी राज्य समीक्षा आप तक पहुंचाएगा। पहले डेट और जगह जान लेते हैं। रोजगार मेला आगामी 10 सितंबर को क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, देहरादून में आयोजित होगा। जिसमें अलग-अलग क्षेत्रों में कार्यरत 16 कंपनियां प्रतिभाग करने जा रही हैं। इनमें कुछ कंपनियां फार्मा और मेडिकल क्षेत्र की हैं। जबकि कुछ कंपनियां फूड डिलीवरी कारोबार से जुड़ी हैं। अब पदों से जुड़ी बातें भी जान लें। कंपनियां कुल 317 अलग-अलग पदों के लिए युवाओं का इंटरव्यू लेंगी। इन पदों में ड्राइवर, फार्मासिस्ट, सेल्स एंड मार्केटिंग मैनेजर, क्वालिटी कंट्रोलर मशीन ऑपरेटर, केमिस्ट और डिलीवरी ब्वॉय के पद शामिल हैं।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: एसबीएस कॉलेज के प्रो. केके पांडेय बने प्रिंसिपल ऑफ द ईयर, बधाई दें
हिस्सा लेने का प्रोसेस क्या है, ये भी बताते हैं। रोजगार मेले में शामिल होने के इच्छुक अभ्यर्थी 3 सितंबर से लेकर 9 सितंबर तक सुबह 10 से लेकर शाम 4 बजे तक क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय देहरादून पहुंचकर अपना पंजीकरण फॉर्म जमा करा सकते हैं। अगर साक्षात्कार के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या अधिक होती है तो अभ्यार्थियों को प्रति घंटे के समय अंतराल पर कंपनी अनुसार कार्यालय में साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। जिसकी सूचना फ्री रजिस्ट्रेशन के समय या फिर विभागीय वेबसाइट के माध्यम से अभ्यार्थियों को दी जाएगी। अभ्यर्थी पंजीकरण फॉर्म सीधे क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय देहरादून से हासिल कर सकते हैं। अगर आप दफ्तर नहीं जा पा रहे हैं तो विभागीय वेबसाइट www.rojgar.uk.gov.in से भी आवेदन फॉर्म डाउनलोड किया जा सकता है। सेवायोजन कार्यालय में 10 सितंबर को सुबह 10बजे से रोजगार मेले के तहत इंटरव्यू शुरू हो जाएंगे। रोजगार और भर्ती संबंधी सभी समाचारों के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें।