उत्तराखंड उधमसिंह नगरSBS College Prof. KK Pandey became the Principal of the Year

उत्तराखंड: एसबीएस कॉलेज के प्रो. केके पांडेय बने प्रिंसिपल ऑफ द ईयर, बधाई दें

एसबीएस के प्राचार्य प्रो. केके पांडेय को ये सम्मान शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने और कोविड के दौरान उत्कृष्ट ई-कंटेंट उपलब्ध कराने के लिए दिया जाएगा।

Prof. K K Pandey SBS College: SBS College Prof. KK Pandey became the Principal of the Year
Image: SBS College Prof. KK Pandey became the Principal of the Year (Source: Social Media)

उधमसिंह नगर: रुद्रपुर के सरदार भगत सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. केके पांडेय को प्रिंसिपल ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। उन्हें ये सम्मान शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने और कोविड के दौरान उत्कृष्ट ई-कंटेंट उपलब्ध कराने के लिए दिया जाएगा। पांच सितंबर को देहरादून स्थित उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय में विशेष कार्यक्रम का आयोजन होना है। जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी एसबीएस के प्राचार्य को अवॉर्ड देकर सम्मानित करेंगे। उनकी इस उपलब्धि से क्षेत्र में खुशी की लहर है। साथी शिक्षकों और छात्रों ने भी उन्हें बधाई दी। प्रो. पांडेय के प्रोत्साहन की बदौलत कॉलेज को हाईटेक बनाने में मदद मिली है। कॉलेज की प्रयोगशालाओं का नवीनीकरण करने के साथ ही उन्होंने आधुनिक कंप्यूटर लैब का निर्माण कराया। उनके निर्देशन में कॉलेज में कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय वेबिनार आयोजित हुए।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून की बिजनेस मॉम्स..50 साल की उम्र में शुरू की कंपनी, हर साल करोड़ों में कमाई
आईआईटी दिल्ली की ओर से कॉलेज को वर्चुअल लैब का नोडल सेंटर बनाने में मदद मिली। इसके अलावा उन्होंने विद्यार्थियों के लिए प्राध्यापकों की तरफ से तैयार 750 ई कंटेट वेबसाइट पर अपलोड कराए। तराई शोध शिक्षा एवं विकास केंद्र की स्थापना और बौद्धिक अधिकार प्रकोष्ठ के गठन समेत छात्रों के हित में कई बड़े कदम उठाए। उनके इस काम को राज्य स्तर पर सराहा गया। आपको बता दें कि पूर्व में प्रो. पांडेय को देश के 50 उत्कृष्ट प्रोफेसरों में शामिल कर वॉल ऑफ द फेम में सम्मान हासिल हो चुका है। अब उन्हें प्रिंसिपल ऑफ द ईयर चुना गया है। राज्य समीक्षा टीम की तरफ से उन्हें ढेरों बधाई। उम्मीद है प्रो. पांडेय से सीख लेकर दूसरे कॉलेजों के प्राचार्य भी छात्रों के हित में रचनात्मक कार्य करने के लिए आगे आएंगे।