उत्तराखंड देहरादूनwater level of Mussoorie kempty falls rises due to heavy rain

उत्तराखंड: मूसलाधार बारिश कैंपटी फॉल ने लिया विकराल रूप, मची अफरा-तफरी

अगर आप भी मसूरी घूमने जा रहे हैं, या कैंपटी फॉल में मस्ती करने का प्लान है, तो फिलहाल इस प्लान को टाल ही दें तो बेहतर होगा।

Mussoorie Kempty Falls: water level of Mussoorie kempty falls rises due to heavy rain
Image: water level of Mussoorie kempty falls rises due to heavy rain (Source: Social Media)

देहरादून: भारी बारिश के चलते उत्तराखंड में नदियां-गदेरे उफान पर हैं। डराने वाली ऐसी ही एक तस्वीर मसूरी के पास स्थित खूबसूरत पर्यटक स्थल कैंपटी फॉल से आई है, जहां एक बार फिर कैंपटी फॉल का रौद्र रूप देखने को मिला है। कहने को कैंपटी फॉल उत्तराखंड के सबसे खूबसूरत झरनों में से एक है, लेकिन इन दिनों यहां जाना सेफ नहीं रह गया है। कैंपटी फॉल का ताजा वीडियो यकीनन आपके भी होश उड़ा देगा। झरने में पानी पूरे वेग से उफान मार रहा है। अगर आप भी मसूरी घूमने जा रहे हैं, या कैंपटी फॉल में मस्ती करने का प्लान है, तो फिलहाल इस प्लान को टाल ही दें तो बेहतर होगा। उत्तराखंड पुलिस भी पर्यटकों से झरने से दूर रहने की अपील कर रही है। बीते 14 अगस्त को भी कैंपटी फॉल का खौफनाक रूप देखने को मिला था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून में दुखद हादसा..सोंग नदी में बहा 15 साल का अमन डिमरी, 1 Km दूर मिली लाश
तब अचानक हुई तेज बारिश के चलते झरने का जलस्तर बढ़ गया था। जिसके बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई। अगर कैंपटी पुलिस ने मुस्तैदी न दिखाई होती तो कोई अनहोनी भी हो सकती थी। झरने का पानी बढ़ते देख पुलिसकर्मियों ने वहां मौजूद लोगों को तुरंत झरने के पास से हटाकर सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया। कुछ दिन पहले यहां बुलंदशहर से आए एक पर्यटक की झरने में डूबने से मौत भी हो गई थी। शनिवार को यहां एक बार फिर कैंपटी झरने का भयानक रूप देखने को मिला। आपको बता दें कि इन दिनों मसूरी समेत तमाम पर्यटक स्थलों पर झीलों, नदियों और तालाबों में नहाने की मनाही है। प्रशासन लोगों को आगाह कर रहा है, नदियों-झरनों से दूर रहने की अपील कर रहा है, लेकिन लोग मान नहीं रहे। आप ऐसी गलती कतई न करें। उत्तराखंड घूमने जरूर आएं, लेकिन नदियों-झरनों में नहाने के मोह से बचें। ऐसी लापरवाही जान पर भारी पड़ सकती है।

सब्सक्राइब करें: