देहरादून से ऋषिकेश जाने वाले ध्यान दें, रानीपोखरी में वैकल्पिक मार्ग भी बहा..देखिए वीडियो (Ranipokhari alternate route washed away)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Ranipokhari alternate route washed away

देहरादून से ऋषिकेश जाने वाले ध्यान दें, रानीपोखरी में वैकल्पिक मार्ग भी बहा..देखिए वीडियो

रानीपोखरी वही जगह है, जहां बीते 27 अगस्त को नदी के ऊपर बना पुल टूट गया था। तब लोगों की आवाजाही के लिए लोक निर्माण विभाग ने यहां वैकल्पिक मार्ग शुरू किया था, अब ये रास्ता भी नहीं बचा।

उत्तराखंड में आफत की बारिश थमने का नाम नहीं ले रही। पहाड़ी जिलों में भूस्खलन से पहाड़ दरक रहे हैं। सैकड़ों रास्ते बंद हैं। इस बीच एक चिंता बढ़ाने वाली खबर ऋषिकेश से आई है। जहां जाखन नदी में उफान के चलते ऋषिकेश-देहरादून के बीच रानीपोखरी में जाखन नदी के ऊपर बना वैकल्पिक मार्ग नदी में बह गया। आसपास के इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बने हैं। वैकल्पिक मार्ग बह जाने से लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है। आपको बता दें कि रानीपोखरी वही जगह है, जहां बीते 27 अगस्त को नदी के ऊपर बना पुल टूट गया था। तब लोगों की आवाजाही के लिए लोक निर्माण विभाग ने यहां वैकल्पिक मार्ग शुरू किया था। रविवार से वैकल्पिक मार्ग पर आवाजाही शुरू हो गई थी, लेकिन जाखन नदी का उफान इस रास्ते को भी बहा ले गया। आगे देखिए वीडियो.

यह भी पढ़ें - गढ़वाल: अचानक सड़क पर आ गिरा पहाड़, किस्मत से बची स्कूटी सवार की जान..देखिए
वर्तमान में ऋषिकेश और देहरादून के बीच सिर्फ नेपाली फार्म और भानियावाला के जरिए सड़क संपर्क बना है। लोक निर्माण विभाग ऋषिकेश के सहायक अभियंता आरसी कैलखुरा ने भी रास्ते के बहने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि वैकल्पिक मार्ग का करीब 300 मीटर हिस्सा नदी के ऊपर बनाया गया था। जिसमें लगभग पूरा ही वैकल्पिक मार्ग नदी के ऊपरी क्षेत्र से बाढ़ में बह गया है। यहां वैकल्पिक मार्ग का अभी आरबीएम से आधार बनाया गया था। कुछ दिनों में इसका डामरीकरण होना था, लेकिन उससे पहले ही मार्ग बाढ़ की भेंट चढ़ गया। पर्वतीय क्षेत्रों में हो रही बारिश के कारण जाखन नदी में अचानक पानी भर गया है। सूचना मिलने पर टीम को मौके पर भेजा गया। मौके पर मौजूद विभाग के कर्मचारी और पुलिसकर्मी रानीपोखरी बैरियर के पास से वाहन चालकों को लौटा रहे हैं। यहां घमंडपुर वैकल्पिक मार्ग की भी स्थिति खराब है। इसी तरह भोगपुर में भी नदी में पानी ज्यादा होने की वजह से इस वैकल्पिक मार्ग पर ट्रैफिक रोक दिया गया है।

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : कर्नल अजय कोठियाल का शानदार काम
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top