उत्तराखंड चमोलीHeavy rain alert in 3 districts of Uttarakhand

उत्तराखंड के 3 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 126 सड़कें बंद..जगह-जगह फंसे वाहन

प्रदेश में बदरीनाथ हाईवे समेत करीब 126 सड़कें बंद हैं। सड़कों को खोलने का काम युद्धस्तर पर जारी है, लेकिन पहाड़ से लगातार बोल्डर गिरने की वजह से सफलता नहीं मिल रही।

Uttarakhand Heavy rain: Heavy rain alert in 3 districts of Uttarakhand
Image: Heavy rain alert in 3 districts of Uttarakhand (Source: Social Media)

चमोली: उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश ने जहां किसानों को राहत दी है, तो वहीं आम लोगों के लिए बारिश मुसीबत बनकर आई है। बारिश से पहाड़ों में भूस्खलन की घटनाएं बढ़ी हैं, नदियां उफान पर हैं। जबकि निचले इलाकों में जलभराव और कच्चे रास्तों पर भारी कीचड़ जमा हो गया है। आवाजाही मुश्किल बनी हुई है। बदरीनाथ हाईवे समेत करीब 126 सड़कें बंद हैं। गाड़ियां जगह-जगह जाम में फंसी हैं। सड़कों को खोलने का काम युद्धस्तर पर जारी है, लेकिन पहाड़ से लगातार बोल्डर गिरने की वजह से सफलता नहीं मिल रही। सोमवार देर रात प्रदेश में पहाड़ से लेकर मैदान तक बारिश हुई। मसूरी में भी बारिश के बाद कोहरा छाया हुआ है। बारिश के चलते कहां-कहां रास्ते बंद हैं, ये भी बताते हैं। चमोली में सोमवार को हुई बारिश के बाद बदरीनाथ हाईवे कई जगह अवरुद्ध हो गया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून से ऋषिकेश जाने वाले ध्यान दें, रानीपोखरी में वैकल्पिक मार्ग भी बहा..देखिए वीडियो
हाईवे पागल नाला, चमधार, सिरोहबगड़, नरकोटा और शिवानंदी में मलबा आने से बंद है। यमुनोत्री हाईवे के पैदल मार्ग पर भी आवाजाही जोखिम भरी हो रही है। ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे सुबह हिंडोलाखाल के पास आधा घंटा बंद रहा। इसके साथ ही प्रदेश में करीब 126 सड़कें बंद हैं। ऋषिकेश में सुबह करीब चार बजे रानीपोखरी में बनाया जा रहा वैकल्पिक मार्ग का कुछ हिस्सा जाखन नदी में आई बाढ़ की भेंट चढ़ गया। अगले 24 घंटों की बात करें तो मौसम विभाग ने नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में भारी बारिश की संभावना जताई है। इन जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। यहां रहने वाले लोग संभलकर रहें। राजधानी देहरादून में भी अगले 24 घंटे में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। यात्रा करते वक्त सावधानी बरतें। खराब मौसम में सुरक्षित जगहों पर रहें। उत्तराखंड के मौसम और सड़कों से जुड़े हर अपडेट के लिए राज्य समीक्षा के साथ बने रहें।