उत्तराखंड देहरादूनDehradun DM Rajesh Kumar traveled in the bus

देहरादून: पब्लिक के साथ बस में घूमते दिखे DM, लोगों से मांगे सुधार के लिए सुझाव

शहर का जायजा लेने के लिए निकले डीएम ने अपना और साथियों का टिकट कटवाया। जब बस में सीटें भर गईं, तो उन्होंने अपनी सीट सवारियों के लिए छोड़ते हुए खड़े होकर सफर किया।

Dehradun DM: Dehradun DM Rajesh Kumar traveled in the bus
Image: Dehradun DM Rajesh Kumar traveled in the bus (Source: Social Media)

देहरादून: अफसर अगर अपने काम को लेकर खुद संजीदा हों तो मातहतों का हौसला बढ़ता है, साथ ही जिम्मेदारी भी। देहरादून में डीएम डॉ. आर राजेश कुमार को स्मार्ट सिटी की इलेक्ट्रिक बस में सफर करते देख, दूसरे लोग यही कहते नजर आए। इलेक्ट्रिक बस में सफर करने वाले लोगों को सहूलियत मिल रही है या नहीं, ये देखने के लिए दून के जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने बुधवार सुबह इलेक्ट्रिक बस में सफर कर शहरभर का जायजा लिया। इस सफर के दौरान जिलाधिकारी ने अपना और अपने साथ चलने वाले लोगों का टिकट भी खरीदा। उन्होंने बस में सीटें भर जाने के कारण अपनी सीट सवारियों के लिए छोड़ते हुए खड़े होकर सफर किया। दून डीएम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं, लोग उन्हें सैल्यूट कर रहे हैं। आज सुबह डीएम आईएसबीटी से इलेक्ट्रिक बस में सवार हुए और सहारनपुर चौक, प्रिंस चौक होते हुए तहसील चौक तक पहुंचे। पहले उनका राजपुर तक जाने का प्रोग्राम था, लेकिन बाद में वे तहसील चौक पर ही उतर गए। सफर के दौरान उन्होंने सवारियों से बातचीत की और यात्रा के उनके अनुभवों को लेकर जानकारी मांगी। साथ ही अधिक सुधार एवं बेहतर व्यवस्थाएं बनाए जाने के लिए उनके सुझाव भी लिए। आगे पढ़िए

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी खबर, पूर्व मंत्री प्रीतम पंवार BJP में शामिल
अच्छी बात ये है कि ज्यादातर यात्री स्मार्ट सिटी लिमिटेड की बस सेवा से खुश दिखे। उन्होंने सेवा को बेहतर बताते हुए जिले में अन्य रूट पर भी बस सेवाएं शुरू करने का सुझाव दिया। इस मौके पर डीएम ने साथ चल रहे स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारियों को निर्देश दिए कि बस में सुनिश्चित किया जाए कि सभी यात्री मास्क लगाएं। कहा कि बस में सफर के दौरान कोविड नियमों का पालन करना जरूरी है। उन्होंने यात्रियों के टिकट भुगतान के लिए मैन्यूअल व्यवस्था के साथ ही क्यूआर कोड के माध्यम से ऑनलाइन व्यवस्था बनाने, अनाउंसमेंट सिस्टम को और अधिक प्रभावी बनाए जाने के निर्देश दिए। डीएम ने बस में महिला एवं वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगजनों के लिए कुछ सीटें आरक्षित किए जाने की भी बात कही। इस दौरान स्मार्ट सिटी परियोजना लिमिटेड के वित्त नियंत्रक अभिषेक आनंद, एजीएम जेएस चैहान समेत अन्य अधिकारी भी उनके साथ रहे।