उत्तराखंड: अब जींस पहनकर ऑफिस नहीं आएंगे सरकारी कर्मचारी, DM ने दिए सख्त आदेश (Bageshwar DM order regarding jeans t-shirt)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Bageshwar DM order regarding jeans t-shirt

उत्तराखंड: अब जींस पहनकर ऑफिस नहीं आएंगे सरकारी कर्मचारी, DM ने दिए सख्त आदेश

बागेश्वर जिले के डीएम ने ये सख्त आदेश दिए हैं कि सरकारी कर्मचारी अब ऑफिस में जींस टीशर्ट पहनकर नहीं आएंगे।

हाल ही में इंग्लैंड की एक खबर ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था। दरअसल इंग्लैंड की संसद में सांसदों को जींस टीशर्ट पहन कर आने की हिदायत दी गई। कई बार दुनियाभर के संस्थानों और शिक्षण संस्थानों में ऐसे नियमों की खबरें सामने आ जाती है। इन खबरों का कुछ लोग विरोध करते हैं, तो कुछ लोग समर्थन करते हैं। उत्तराखंड भी इन खबरों से अछूता नहीं रहा है। कुछ वक्त पहले राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री का फटी जींस को लेकर दिया गया बयान काफी चर्चाओं में रहा था। अब बागेश्वर जिले के जिलाधिकारी को लेकर खबरों का बाजार गर्म है। खबर है कि बागेश्वर जिले के जिलाधिकारी ने सरकारी अफसरों और कर्मचारियों को जींस में ऑफिस जाने के आदेश दिए हैं। नियम तोड़ने पर कार्यवाही की बात भी कही गई है। दरअसल जिला अधिकारी का मानना है कि सरकारी कर्मचारी की गरिमा बनी रहनी चाहिए। आगे पढ़िए

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: CM धामी ने विकास कार्यों के लिए दिए 3154 लाख रुपए, जानिए क्या होंगे काम
खबर है कि डीएम ऑफिस से बुधवार को एक ज्ञापन जारी हुआ और इसके बाद यह ज्ञापन दिनभर इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। हालांकि इस ज्ञापन के बाद अफसरों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। जिले के अधिकारियों और कर्मचारियों को ड्रेस कोड का अनुपालन करने के निर्देश दिए गए हैं। जिलाधिकारी का कहना है कि एक राजकीय कर्मचारी को जींस टीशर्ट पहनकर ऑफिस आना शोभा नहीं देता। इससे कार्यालय प्रबंधन की छवि खराब होती है और समाज में गलत संदेश जाता है। उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों को ऑफिस आवर्स में ड्रेस कोड के साथ आने के निर्देश दिए हैं। उनका कहना है अगर कोई अधिकारी या कर्मचारी जींस टीशर्ट पहनकर ऑफिस से आते हैं तो मामले को गंभीरता से लिया जाएगा। ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों पर कार्रवाई भी होगी। जिलाधिकारी विनीत कुमार द्वारा सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को ड्रेस कोड का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top