उत्तराखंड: 'हरदा' के दिल की बात जुबान पर आई..बोले-बनूंगा तो सीएम, वरना... (Uttarakhand former cm Harish rawat speaks about elections)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Uttarakhand former cm Harish rawat speaks about elections

उत्तराखंड: 'हरदा' के दिल की बात जुबान पर आई..बोले-बनूंगा तो सीएम, वरना...

उत्तराखंड के जाने-माने पत्रकार पंकज पवार द्वारा पूर्व सीएम हरीश रावत का इंटरव्यू लिया गया है। हरदा क्या बोले..देखिए

उत्तराखंड में अगले साल के शुरू में विधानसभा चुनाव होने हैं। सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने सीएम के चेहरे को लेकर अपना स्टैंड साफ कर दिया है, लेकिन कांग्रेस में अभी स्थिति साफ नहीं है। हालांकि कहा जा रहा है कि कांग्रेस इसे लेकर जल्द ही बड़ा ऐलान कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस हरीश रावत को मुख्यमंत्री पद के लिए अपना उम्मीदवार बना सकती है। खुद कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत भी गाहे-बगाहे सीएम बनने की इच्छा जाहिर करते रहे हैं। हाल में एक इंटरव्यू के दौरान पूर्व सीएम हरीश रावत ने एक बार फिर यही बात दोहराई।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पुरोला विधायक राजकुमार BJP में शामिल
उन्होंने साफ तौर पर कहा कि दो चीजें बिल्कुल साफ है कि मैं अगर बनूंगा तो मुख्यमंत्री बनूंगा नहीं तो कांग्रेस के कार्यकर्ता के रूप में काम कर लूंगा। इसे लेकर मेरी स्पष्ट सोच है। मैं दोनों ही भूमिकाओं में वैसे ही काम करता हूं, जैसे मैं अभी कर रहा हूं। उसमें कोई अंतर नहीं होता। हरीश रावत ने एक सीएम में क्या-क्या गुण होने चाहिए, इस पर भी बात की। पत्रकार पंकज पंवार को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि डिलीवरी होनी चाहिए। आप समय भी किल करें और उसका असर न दिखाई दे, ये नहीं होना चाहिए। ऐसे में मुझ जैसे लोगों को, जो त्वरित फैसला लेने वाले हैं, उनको थोड़ा फ्रीडम तो देनी ही पड़ती है। उसका लाभ पार्टी को मिलता है। अगर हम फैसला लेने से पहले उन्हें लिखना शुरु कर दें तो जमाने निकल जाएंगे, उनको इंप्लीमेंट करने की कोशिश में।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: तीन बच्चों के साथ उफनती नहर में कूदी मां.. एक की मौत, दो लापता
हरीश रावत ने कहा कि यह मेरी कुछ खासियत है। उसको मैं केवल इसलिए नहीं बदल सकता कि कुछ लोगों को मेरा फैसला पसंद आ रहा है या फिर नहीं। मैं बचपन से ऐसे ही काम करते रहा हूं, अब खाक बदलेंगे इस उम्र में आकर के। आपको बता दें कि बीजेपी ने पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री बनाकर युवा नेतृत्व और 60 प्लस सीटें जीतने के नारे के साथ 2022 के विधानसभा चुनाव में उतरने के संकेत दिए हैं। जबकि कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने को लेकर हरीश रावत और प्रीतम सिंह के बीच बात उलझी थी, लेकिन अब खबर है कि हरीश रावत को ही सीएम प्रत्‍याशी बनाना लगभग तय कर लिया गया है। उत्तराखंड के जाने-माने पत्रकार पंकज पवार द्वारा पूर्व सीएम हरीश रावत का इंटरव्यू लिया गया है। हरदा क्या बोले..देखिए

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top