उत्तराखंड हल्द्वानीHaldwani himani haradiya suicide case update

उत्तराखंड: 34 साल की हिमानी ने मौत को गले लगाया, सुसाइड नोट में लिखी गंभीर बातें

हिमानी के मुस्कुराते चेहरे को देखकर कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता, कि वो भीतर ही भीतर किस कदर घुट रही थी, तड़प रही थी। आगे पढ़िए पूरी खबर

Haldwani himani haradiya: Haldwani himani haradiya suicide case update
Image: Haldwani himani haradiya suicide case update (Source: Social Media)

हल्द्वानी: कोरोना काल में महिलाओं संग घरेलू हिंसा और मानसिक उत्पीड़न के मामले बढ़े हैं। बदलते वक्त में महिलाएं उत्पीड़न के खिलाफ मुखर होकर आवाज उठाने लगी हैं, लेकिन एक बड़ा तबका ऐसा भी है, जो सबकुछ चुपचाप सहता रहता है। और जब सहा नहीं जाता तो युवतियां आत्मघाती कदम उठा लेती हैं। बागेश्वर में भी यही हुआ, यहां ससुराल वालों के तानों और उत्पीड़न से तंग आकर हिमानी हरड़िया ने खुदकुशी कर ली। वो सिर्फ 34 साल की थी। हिमानी के मुस्कुराते चेहरे को देखकर कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता, कि वो भीतर ही भीतर कितना घुट रही थी, तड़प रही थी। लाश के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिनमें उसने पति और सास पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मृतक की मां ने आरोपी ससुराल वालों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। घटना कठायतबाड़ा इलाके की है।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: तीन बच्चों के साथ उफनती नहर में कूदी मां.. एक की मौत, दो लापता
जहां बीते बुधवार हिमानी ने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। हिमानी की शादी को 11 साल हो चुके थे। मृतक की मां गंगा देवी ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि ससुराल वाले हिमानी को परेशान कर रहे थे। वो मुझे कई बार बताती थी कि पति और सास उसके साथ मारपीट करते हैं, पिछले कई सालों से उसका उत्पीड़न हो रहा है, लेकिन बेटी की गृहस्थी बचाने के लिए घरवाले हिमानी को समझा-बुझाकर शांत करा देते थे। जब हिमानी का ससुराल में रहना मुश्किल हो गया तो बुधवार को उसने जान दे दी। मृतक की मां ने कहा कि हिमानी की मौत का जिम्मेदार पति बंटी हरड़िया उम्र 38 साल और सास राधिका हरड़िया उम्र 55 साल हैं। इन दोनों की वजह से ही मेरी बेटी इस दुनिया से चली गई। मुझे उसके लिए न्याय चाहिए। बहरहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत केस दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है।