देहरादून के उज्जवल डोभाल बनेंगे आर्मी ऑफिसर, देश के टॉप-10 छात्रों में बनाई जगह (Dehradun ujjwal dobhal will become army officer)
Connect with us
Happy independence day 2021
Image: Dehradun ujjwal dobhal will become army officer

देहरादून के उज्जवल डोभाल बनेंगे आर्मी ऑफिसर, देश के टॉप-10 छात्रों में बनाई जगह

देहरादून के उज्जवल डोभाल ने संघ लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित सम्मिलित रक्षा अकादमी यानी सीडीएस 2020 (द्वितीय) की परीक्षा में रैंकिंग की टॉप टेन सूची में स्थान प्राप्त किया है

उत्तराखंड के होनहार युवाओं ने आज हर क्षेत्र में न केवल अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरा है बल्कि, अपने प्रतिद्वंद्वियों को भी कड़ी टक्कर दी है. साथ ही प्रदेश की युवा पीढ़ी गौरवशाली सैन्य परंपरा को आगे बढ़ा रही है. इन युवाओं में अब देहरादून के मेधावी उज्जवल डोभाल भी शामिल हो गए हैं. देहरादून के रहने वाले वाले उज्जवल डोभाल ने सीडीएस परीक्षा में टॉप-10 में स्थान हासिल कर उत्तराखंड को गौरवान्वित किया है. टॉप टेन में स्थान प्राप्त करने वाले उज्जवल डोभाल को भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में प्रवेश मिला है. जहां पर वह बतौर जेंटलमैन कैडेट सैन्य प्रशिक्षण प्राप्त कर पास आउट होंगे. बता दें की उज्जवल डोभाल देहरादून के सरस्वती सोनी मार्ग के रहने वाले हैं. उनकी शुरुआती पढ़ाई सेंट जोजफ एकेडमी में हुई जिसके बाद उन्होंने दिल्ली विवि में कंप्यूटर साइंस (ऑनर्स) में प्रवेश लिया. डिग्री पूरी होने के बाद विवि में ही कानून की पढ़ाई भी शुरू की बता दें की पढ़ाई में हमेशा से अव्वल रहे उज्जवल को बचपन से ही फौज की वर्दी पहनने का शौक था इसलिए स्नातक करने के दौरान ही उज्जवल ने नवंबर 2020 का सीडीएस की लिखित परीक्षा दी. जिसमें उसे सफलता मिली, उज्जवल के पिता राकेश डोभाल एक वरिष्ठ पत्रकार हैं. और उनकी मां अंजू डोभाल एक गृहणी है साथ ही उज्जवल के बड़े भाई उदित डोभाल अस्ट्रेलिया में बिजनेस मैनेजर हैं परिजनों के मुताबिक उज्जवल पढ़ाई के साथ बेडमिंटन का कुशल खिलाड़ी, तैराक व संगीतज भी है. बता दें की बेटे की इस उपलब्धि से माता-पिता बेहद खुश हैं. जिले में भी खुशी का माहौल है. उज्जवल के घर पर इस वक्त बधाई देने वालों का तांता लगा है.
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: पुलिसकर्मियों के लिए खुशखबरी, रैंकर्स परीक्षा का परिणाम जारी

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : विधानसभा अध्यक्ष पर फूटा पब्लिक का गुस्सा
वीडियो : बाबा रामदेव का सबसे बड़ा पंगा
वीडियो : केदार डोली यात्रा 2021
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top