उत्तराखंड बागेश्वरBageshwar dyagan village hira devi death

पहाड़ से दुखद खबर: बहु के साथ घास काटने गई सास, पैर फिसलने से दर्दनाक मौत

बागेश्वर जिले के द्यांगण गांव में बहु के साथ घास काटने गई महिला की गहरी खाई में गिरने से हुई दर्दनाक मृत्यु, परिवार में मचा कोहराम

Bageshwar dhyagan village: Bageshwar dyagan village hira devi death
Image: Bageshwar dyagan village hira devi death (Source: Social Media)

बागेश्वर: पहाड़ों पर जीवन कठिनाइयों और चुनौतियों से भरा हुआ है। इन्हीं चुनौतियों के बीच उत्तराखंड के लोग जीवन जीते हैं। मगर दुर्भाग्य से कभी-कभी यह चुनौतियां जानलेवा साबित होती हैं। बागेश्वर से भी एक ऐसी ही बुरी खबर सामने आ रही है। जिले में घास काटने गई एक महिला की पहाड़ी से गिरकर दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के वक्त मृतका अपनी बहू के साथ पास के जंगल में घास लेने गई हुई थी। घास काटते समय उसका पैर फिसल गया और वह सीधा गहरी खाई में जा गिरी और मौत के मुंह में समा गई। हादसे के बाद ग्रामीणों के बीच हड़कंप मच।गया। आनन-फानन में ग्रामीणों द्वारा महिला को खाई से बेहद मशक्कत के बाद निकाला गया और महिला को अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत के बाद से ही परिजनों के बीच मे कोहराम मचा हुआ है। बता दें कि खाई में गिरने के बाद महिला के सिर और शरीर के अन्य हिस्सों में गहरी चोट लग गई थी। अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला ने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - देहरादून: पति से हुई लड़ाई..बच्चों संग नहर में कूदी पत्नी, 3 मासूमों की मौत
हादसा बागेश्वर कोतवाली क्षेत्र के द्यांगण गांव का बताया जा रहा है। बीते रोज मृतका 55 वर्षीय हीरा देवी पत्नी भूपाल सिंह कठायत अपनी बहू और गांव की अन्य महिलाओं के साथ पास के जंगल में घास काटने गई हुई थी। घास काटते समय हीरा देवी का पैर फिसल गया और वह खाई में गिर गई। उनके खाई में गिरते ही वहां मौजूद उनकी बहू और महिलाएं उनको बचाने दौड़ीं मगर खाई गहरी होने के कारण वे उनको नहीं बचा सकीं। हादसे में हीरा देवी के सिर समेत शरीर में गहरे जख्म हो गए। उनकी बहू ने बिना देरी के इसकी सूचना फोन से स्वजनों को दी। फोन से मिली सूचना के बाद आसपास के लोग जंगल पहुंचे। भारी मशक्कत के बाद घायल महिला का रेस्क्यू किया गया और उनको जिला अस्पताल पहुंचाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर कर दिया। हादसे की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर पंचनामा भरा। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। मौत के बाद से स्वजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रखा है। वहीं समस्त गांव में भी शोक की लहर छा गई है।