उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री कृपया ध्यान दें, आपके घर से 50 मीटर दूर ये बदहाली क्यों? (Tourists rest house in bad condition in satpuli)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: Tourists rest house in bad condition in satpuli

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री कृपया ध्यान दें, आपके घर से 50 मीटर दूर ये बदहाली क्यों?

पर्यटन मंत्री के घर के सामने 30 शैय्या पर्यटक अतिथि गृह ले रहा है अंतिम सांसे क्या इन हालातों मिल पाएगा पर्यटन से रोजगार

सतपुली : यूँ तो राज्य सरकार पर्यटन मंत्री पर्यटन को बढ़ावा देकर युवाओ को रोजगार देने की बात करती है, वहीं सतपुली में पर्यटन मंत्री के घर से 50 मीटर दूरी पर स्थिति 30 शैय्या पर्यटक अतिथि गृह लगभग पिछले 3 सालों से बंद पड़ा है। रखरखाव न होने के कारण अंतिम सांसे ले रहा है। वर्तमान हालत यह है कि बंद पड़े इन कमरों के अंदर जो भी सामान रखा हुआ है, उनके ऊपर चूहे कूद रहे। पर्यटक अतिथि गृह के चारों और झाड़ियां ,गंदगी फैली है व इसके अंदर की स्थिति ऐसी बनी हुई है कि जिसमे बिस्तर बेड सब सड़ चुके हैं। अब आप स्वयं अंदाजा लगा सकते हैं कि यदि रखरखाव सही होता तो यहाँ पर भी। युवाओ को रोजगार मिलता। वहीं व्यापार मंडल सतपुली के अध्यक्ष जयदीप नेगी व स्थानीय निवासियों का कहना है कि पिछले 3 सालों से यह बंद पड़ा है जबकि पर्यटन मंत्री का आवास यहां से मात्र 50 मीटर की दूरी पर है। यहां पर पहले कभी शादियां हुआ करती थी, गरीब लोगों को इससे बहुत मदद मिलती थी। आज इस पर्यटन अतिथि गृह की स्थिति बद से बदतर हो रखी है। वहीं पर्यटन विभाग द्वारा पास में ही एक नया पर्यटन अतिथि गृह बनाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: आप अपने 'नालायक बेटे' को घर से बेदखल कर सकते हैं, राशन कार्ड से नहीं?

YouTube चैनल सब्सक्राइब करें -

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : बिनसर टॉप में बादल फटने से चमोली में तबाही
वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top