उत्तराखंड हल्द्वानीHaldwani mbpg women proffer molestation case

उत्तराखंड: महिला प्रोफेसर ने प्रोफेसरों पर लगाया अश्लीलता आरोप, प्रोफेसरों ने भी दिया जवाब

हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज में महिला प्रोफेसर ने प्राचार्य समेत पांच प्रोफेसरों पर लगाया अश्लील व आपत्तिजनक हरकत करने का आरोप, मुकदमा दर्ज

haldwani mbpg college: Haldwani mbpg women proffer molestation case
Image: Haldwani mbpg women proffer molestation case (Source: Social Media)

हल्द्वानी: हल्द्वानी के एमबीपीजी कॉलेज से एक शर्मनाक मामला सामने आ रहा है। एमबीपीजी कॉलेज की एक महिला प्रोफेसर ने प्राचार्य समेत पांच प्रोफेसरों पर अश्लील व आपत्तिजनक हरकत करने का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने प्राचार्य समेत पांचों प्रोफेसरों पर आइपीसी की धारा 354ए के तहत केस दर्ज कर लिया है। वहीं प्राचार्य ने भी महिला प्रोफेसर के ऊपर गालीगलौज, धमकाने व जबरन वसूली के मामले में मुकदमा दर्ज करवाया है।कोतवाली में दी तहरीर के मुताबिक महिला प्रोफेसर ने एमबीपीजी कॉलेज के प्राचार्य डा. बीआर पंत एवं उनके सहयोगी प्रोफेसर डा. विनय, डा. नवल लोहनी, डा. सुरेश टम्टा एवं डा. शिव सिद्ध के ऊपर शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न के साथ ही छेड़खानी और अश्लील व्यवहार का आरोप लगाया है। महिला प्रोफेसर का आरोप है कि बीते कुछ दिनों से लगातार उनके साथ उत्पीडन किया जा रहा है। आरोप है कि उनके साथ अश्लील और अमर्यादित व्यवहार किया जा रहा था।

ये भी पढ़ें:

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: छोटी बहन बताकर 25 साल बड़ी लड़की से कराई शादी, मुंह दिखाई में मचा बवाल
वहीं, प्राचार्य डा. बीआर पंत ने भी पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया है कि महिला प्रोफेसर को दूसरे राजकीय महाविद्यालय में संबद्ध किए जाने पर उन्होंने हंगामा खड़ा किया और आदेश की अवहेलना करते हुए महिला प्रोफेसर ने राजकीय कार्यों में बाधा उत्पन्न की। महिला प्रोफेसर ने न केवल गालीगलौज करते हुए बल्कि अभद्र व्यवहार करते हुए उन्होंने जबरन धनराशि जारी करने के लिये धमकाय। आरोप है कि महिला प्रोफेसर ने प्राचार्य की दिव्यांगता पर आपत्तिजनक टिप्पणी की और उनका भद्दा मजाक उड़ाया। इसी के साथ ही महिला प्रोफेसर ने उनको झूठे आरोपों में फंसाने की धमकी भी दी। प्राचार्य ने आरोप लगाया है कि घटना के समय उपस्थित प्राध्यापक उनके समर्थन में आए थे मगर महिला प्रोफेसर ने प्राचार्य के समर्थन में पत्र लिखने पर अन्य प्रोफेसरों को डराया और धमकाया था। प्राचार्य बीआर पंत समेत अन्य प्रोफेसरों का कहना है कि मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच होनी चाहिए। पूरी जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी। वहीं एसपी सिटी डा. जगदीश चंद्र ने बताया कि दोनों पक्षों की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। मामले की गहराई से जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है।