खुशखबरी: अब पंतनगर से पिथौरागढ़ सिर्फ 40 मिनट, जानिए प्रोजक्ट की खास बातें (Pithoragarh pantnagar helicopter service to starts soon)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: Pithoragarh pantnagar helicopter service to starts soon

खुशखबरी: अब पंतनगर से पिथौरागढ़ सिर्फ 40 मिनट, जानिए प्रोजक्ट की खास बातें

40 मिनट में तय होगा पंतनगर से पिथौरागढ़ तक का सफर, जल्द शुरू होगी हेलीसेवा

पंतनगर से पिथौरागढ़ के बीच में हेली सेवा का इंतजार कर रहे लोगों के लिए यह सुखद खबर साबित होगी। पंतनगर एयरपोर्ट और पिथौरागढ़ के नैनी सैनी एयरपोर्ट के बीच में अक्टूबर से हेली सेवा शुरु होने जा रही है। इससे लोगों का न केवल समय बचेगा बल्कि रास्ते में आने वाली कई दिक्कतों से उनको छुटकारा भी मिलेगा। उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में सफर करना कितना चुनौती भरा होता है यह बात सब जानते हैं। उत्तराखंड में अधिकांश जिले पहाड़ों पर बसे हैं जिस वजह से उन जिलों में सफर करने में कई चुनौतियां और मुश्किलें आती हैं। भूस्खलन में कई बार लोगों की जान चली जाती है। बरसात के दिनों में तो खतरा और अधिक बढ़ जाता है। ऐसे में हेली सेवाओं का संचालन तमाम समस्याओं का समाधान है। इससे ना केवल लोगों के सफर का समय बचेगा बल्कि पहाड़ी जिलों में यात्रा करने के दौरान तमाम चुनौतियों का सामना करने से भी लोग बच जाएंगे और चंद मिनटों में ही लोग पहाड़ तक का सफर पूरा कर लेंगे। बता दें कि पंतनगर एयरपोर्ट और पिथौरागढ़ के नैनी सैनी एयरपोर्ट के बीच लोग महज 40 मिनट में सफर तय कर सकेंगे। पवन हंस लिमिटेड की ओर से हेली सेवा शुरू की जाएगी और यह रविवार को छोड़कर अन्य सभी दिन चालू रहेगी।

यह भी पढ़ें - उत्तराखंड: 7 अक्टूबर से 7 शहरों के लिए हेलीकॉप्टर सेवा, 2 मिनट में पढ़ें गुड न्यूज
हेली सेवा के शुरू होने की तिथि 1 सप्ताह के अंदर अंदर जारी करने की उम्मीद जताई जा रही है। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की क्षेत्रीय उड़ान योजना शुरू की गई है और उसमें लोग बेहद कम समय में आसानी से गंतव्य स्थान तक सफर कर सकेंगे और इसी योजना के तहत पंतनगर से पिथौरागढ़ के बीच में हेली सेवा शुरू की गई थी। पिछले साल कोरोना के कारण इसकी शुरुआत नहीं हो पाई थी और यात्रा को स्थगित कर दिया गया था। मगर अब जब कोरोना का खतरा कम हो गया है तो यह सेवा फिर से शुरू होने जा रही है। यह उड़ान कब से भरी जाएगी और इसका कितना किराया होगा यह सब एक सप्ताह के अंदर फाइनल हो जाएगा। फिलहाल पंतनगर से पिथौरागढ़ 7 सीटर वाला हेलीकॉप्टर उड़ान भरेगा जिसमें 6 यात्री यात्रा कर सकें और महज 40 मिनट में ही पंतनगर से पिथौरागढ़ का सफर तय हो जाएगा।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : वैज्ञानिकों ने दे दी बहुत बड़ी चेतावनी...सावधान उत्तराखंड
वीडियो : शहीद मेजर की पत्नी ने पहनी सेना की वर्दी
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : उत्तराखंड: 50 लाख कोरोना टीके, रोजगार, सेवा विस्तार, कर्फ्यू

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top