उत्तराखंड: पुलिसकर्मी यूनुस बेग को सलाम, हिंदू रीति से किया लावारिस शव का अंतिम संस्कार (Roorkee policeman yunus beg did great job)
Connect with us
Uttarakhand Govt Chardham Yatra Guidelines
Image: Roorkee policeman yunus beg did great job

उत्तराखंड: पुलिसकर्मी यूनुस बेग को सलाम, हिंदू रीति से किया लावारिस शव का अंतिम संस्कार

रुड़की के कोतवाली के एक पुलिसकर्मी ने यही साबित किया है। मंगलौर कोतवाली के मुस्लिम पुलिस कर्मी यूनुस बेग

जहां एक ओर पूरा देश साम्प्रदायिकता की आग में झुलस रहा है वहीं कुछ लोग यह साबित करते हैं कि इंसानियत किसी भी धर्म से परे है। इंसानियत दिखाने के लिए केवल अच्छा दिल चहिए, इसके आड़े कभी धर्म नहीं आता। रुड़की के कोतवाली के एक पुलिसकर्मी ने यही साबित किया है। मंगलौर कोतवाली के मुस्लिम पुलिस कर्मी यूनुस बेग ने रुड़की के आसफनगर झील से बीते 18 सितंबर को बरामद हुए एक लावारिस शव का बीती रात हिन्दू रीति-रिवाज के साथ अंतिम संस्कार किया। लाश की पहचान तो नहीं हो पाई थी मगर यह कन्फर्म था कि वह हिंदू है। जिसके बाद मंगलौर कोतवाली के मुस्लिम पुलिस कर्मी यूनुस बेग ने शव का हिंदू रीति-रिवाज के साथ अंतिम संस्कार किया। पूरा मामला आपको संक्षिप्त से बताते हैं।

यह भी पढ़ें - धर्मांतरण: उत्तराखंड का नितिन बना अली हसन, जानिए किसने रचा ये पूरा खेल
मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में 18 सितंबर को आसफनगर झील में एक लावारिस शव मिला था। पांच दिन बीत जाने के बाद भी इस शव की पहचान नहीं हो पाई थी, लेकिन मृतक के हिन्दू होने की पहचान हो गई। 18 सितंबर को आसफनगर झील से पुलिस बरामद किए गए लावारिस शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेजा। पुलिस ने शव की पहचान के लिए काफी कोशिश की मगर पहचान नहीं हो सकी। पांच दिन तक शव के पहचान के प्रयास में पुलिस जुटी रही मगर अंत में असफलता हाथ लगी। 5 दिन बीत जाने के बाद भी जब शव की पहचान नहीं हो पाई तब मृतक का पोस्टमार्टम कर दिया गया था और अधिकारियों के निर्देश पर मंगलौर पुलिस के मुस्लिम पुलिसकर्मी यूनस बेग ने मौसम खराब होने के बावजूद भी हिन्दू रीति-रिवाज के साथ मृतक का अंतिम संस्कार किया।

Loading...

Latest Uttarakhand News Articles

वीडियो : आछरी : नए जमाने का गढ़वाली गीत
वीडियो : Raghav Juyal - The Real Hero
वीडियो : Garhwali Song - AACHRI
वीडियो : बाबा का भौकाल..वायरल हुआ जबरदस्त वीडियो

उत्तराखंड की ट्रेंडिंग खबरें

वायरल वीडियो

इमेज गैलरी

SEARCH

पढ़िये... उत्तराखंड की सत्ता से जुड़ी हर खबर, संस्कृति से जुड़ी हर बात और रिवाजों से जुड़े सभी पहलू.. rajyasameeksha.com पर।


Copyright © 2017-2021 राज्य समीक्षा.

To Top